लाइव टीवी

राजनाथ ने अन्‍ना हजारे का हवाला दे केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- आपने क्‍या किया?
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 9:04 AM IST
राजनाथ ने अन्‍ना हजारे का हवाला दे केजरीवाल पर बोला  हमला, कहा- आपने क्‍या किया?
एक जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने केजरीवाल पर हमला किया. (फाइल फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में अपनी पार्टी के प्रत्याशी का प्रचार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 9:04 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में बीजपी प्रत्याशी का प्रचार करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि अरविंद केजरीवाल...जो अन्ना हजारे (Anna Hazare) के भरोसे को तोड़ सकता है वह किसी के भी भरोसे को तोड़ सकता है. उन्‍होंने कहा, 'केजरीवाल जी आपने क्या किया? अन्ना जी का दामन थाम कर आपने सत्ता में कदम रखा और बाद में उनके भरोसे को तोड़ दिया.'

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘अगर दिल्ली के लोग मतदान करेंगे तो इंसानियत के तराजू में तोल कर करेंगे. जो-जो हमने कहा है, वह हम सब पूरा करेंगे और बाकी जो भी हमारे घोषणा पत्र में है उसको भी पूरा करेंगे. अब वह वक्त भी आ गया है जब हम अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करेंगे. भारत का विभाजन धर्म के आधार पर नहीं होना चाहिए था. अगर हो ही गया तो जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा क्यों? मुस्लिम ज्यादा हैं इसलिए विशेष दर्जा? अब हैदराबाद को भी विशेष दर्जा चाहिए.'

कश्‍मीर का भी किया उल्‍लेख
राजनाथ सिंह ने इस दौरान कश्मीर का भी उल्‍लेख किया. उन्‍होंने कहा कि बड़ी संख्या में कश्मीरी पंडितों को घर छोड़ कर भागना पड़ा. हम कश्मीर की स्थिति इतनी अच्छी कर देंगे की पाकिस्‍तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के लोगों के मुंह में पानी आ जाएगा और वह कहेंगे कि हमें पाकिस्तान के साथ नहीं भारत के साथ रहना है. बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ने विपक्षी पार्टियों को भी निशाने पर लिया. उन्‍होंने कहा कि हमारे विपक्षी दल हिन्‍दू-मुस्लिम के नाम पर नफरत फैला रहे हैं. ये देश के टुकड़े-टुकड़े करने की बात करते हैं. विपक्ष के कुछ लोग ऐसा करते हैं, विपक्ष के सभी लोग ऐसा नहीं करते हैं. ये लोग किस तरह की भूमिका निभा रहे हैं.



'हर कौम में बुरे और अच्छे लोग'
हिन्‍दू-मुस्लिम के नाम पर भेदभाव नहीं होना चाहिए. इसके आधार पर तो हम चुनाव भी नहीं जीतना चाहते हैं. हर कौम में बुरे और अच्छे लोग होते हैं. एक बुरे की वजह से किसी अच्छे को गलत नहीं कहा जा सकता.

ये भी पढे़ं - 

दिल्ली चुनाव: आम आदमी पार्टी ने वोटिंग से पहले बदला 'लगे रहो केजरीवाल' का नारा

शाहीन बाग में कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है?: दिलीप घोष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 8:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर