होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

राजू श्रीवास्तव की हालत हार्ट अटैक के बाद क्यों हो गई इतनी गंभीर? एम्स के डॉक्टर ने बताई वजह

राजू श्रीवास्तव की हालत हार्ट अटैक के बाद क्यों हो गई इतनी गंभीर? एम्स के डॉक्टर ने बताई वजह

राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक के बाद बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक के बाद बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Raju Srivastava Health Update : राजू श्रीवास्तव पिछले बुधवार को आए हार्ट अटैक के बाद से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. ट्रीटमेंट के लिहाज से रिकवरी के 'गोल्डन आवर' यानी 48 घंटे की मियाद भी पूरी हो गई है. राजू के इलाज में जुटी डॉक्टरों की टीम उन्हें अब तक होश में नहीं ला सकी है.

अधिक पढ़ें ...

संदीप पांडे

नई दिल्ली. मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. पिछले हफ्ते बुधवार को आए हार्ट अटैक के बाद से वह राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. ट्रीटमेंट के लिहाज से रिकवरी के ‘गोल्डन आवर’ (48 घंटे) की मियाद भी पूरी हो गई है. इलाज में जुटी दिल्ली एम्स की चार विभागों की टीम राजू को होश में नहीं ला सकी. डॉक्टरों के मुताबिक, उनका ब्रेन रिस्पांस नहीं कर रहा है और यही समस्या उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है.

डॉक्टरों ने बताया कि राजू श्रीवास्तव को जब हार्ट अटैक आया तो 3 से 4 मिनट उनके ब्रेन में ब्लड सप्लाई बाधित रही. इसके चलते राजू के ब्रेन में ऑक्सीजन की कमी हो गई और वह ब्रेन इंजरी के शिकार हो गए. लिहाजा वह शॉक में चले गए. एमआरआई जांच में राजू की ब्रेन इंजरी की पुष्टि हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक हार्ट अटैक से हुई ब्रेन इंजरी में रिकवरी काफी जटिल होती है. इसमें लंबा वक्त लगता है.

इससे पहले राजू श्रीवास्तव के परिवार ने बीते शुक्रवार को उनके इंस्टाग्राम पेज पर एक आधिकारिक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि उनकी हालत ‘स्थिर’ है. परिजनों ने लोगों से ‘किसी भी अफवाह अथवा गलत खबर पर ध्यान नहीं देने’ का भी अनुरोध किया था.

पीएम मोदी ने भी लिया हाल
राजू का स्वास्थ्य जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव को कॉल किया था. उनसे राजू की तबीयत के बारे में पूछा और साथ ही मदद का आश्वासन दिया. इसके अलावा संस्थान प्रशासन को भी बेहतर इलाज के निर्देश दिए. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी फोन करके राजू का हालचाल जाना.

फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन ने भेजा मैसेज
राजू श्रीवास्तव को लेकर उनके फैंस में मायूसी छायी हुई है. वह हवन-पूजन कर उनके ठीक होने की दुआ कर रहे हैं. वहीं बॉलीवुड में भी राजू को लेकर उदासी छायी है. फ़िल्म स्टार अमिताभ बच्चन ने राजू के मोबाइल पर मैसेज भेजकर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. इसके अलावा सोनू निगम ने भी कॉल कर हाल जाना. अभिनेता गोविंदा ने भी फोन किया.

राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष हैं. वह 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे हैं. उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी. उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. वह ‘बिग बॉस’ सीजन तीन के प्रतियोगियों में से एक थे.

Tags: AIIMS, Delhi news, Heart attack, Raju Srivastav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर