Home /News /delhi-ncr /

Kisan Andolan: किसानों की आज की बैठक पर राकेश टिकैत के सुर अलग, जानें किस बात पर नाराजगी?

Kisan Andolan: किसानों की आज की बैठक पर राकेश टिकैत के सुर अलग, जानें किस बात पर नाराजगी?

राकेश टिकैट ने कहा कि फिलहाल आंदोलन खत्‍म करने जैसी कोई बात तय नहीं हुई है. फाइल फोटो

राकेश टिकैट ने कहा कि फिलहाल आंदोलन खत्‍म करने जैसी कोई बात तय नहीं हुई है. फाइल फोटो

Kisan Andolan: राकेश टिकैत ने कहा कि बुधवार को होने वाली बैठक में सरकार की बातों को रखा जाएगा. सरकार केवल चिठ्ठियों का आदान प्रदान कर रही है. आंदोलन समाप्ति को लेकर उन्‍होंने कहा कि सरकार और सरकार के समर्थक किसान यही कह रहे हैं, लेकिन किसान अपना पूरा हिसाब किताब लेकर ही वापस घर जाएगा. उन्‍होंने सरकार को धमकी भी दी कि अगर किसान नाराज हो गया तो अभी भी हालात बदल सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) सहित कई और मांगों को लेकर यूपी गेट पर भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेतृत्‍व में आंदोलन चल रहा है. बुधवार को आयोजित होने वाली बैठक को लेकर यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि सरकार ने अभी तक ट्रैक्‍टरों से 10 साल का प्रतिबंध हटाने समेत कई चीजें स्‍पष्‍ट नहीं की हैं. किसान ऐसे घर वापस नहीं जाएगा. सरकार से पूरा हिसाब किताब लेकर ही जाएगा.

    राकेश टिकैत ने कहा कि बुधवार को होने वाली बैठक में सरकार की इन सभी बातों को रखा जाएगा. सरकार केवल चिठ्ठियों का आदान प्रदान कर रही है. आंदोलन समाप्ति को लेकर उन्‍होंने कहा कि सरकार और सरकार के समर्थक किसान यही कह रहे हैं, लेकिन किसान अपना पूरा हिसाब किताब लेकर ही वापस जाएगा. उन्‍होंने सरकार को धमकी भी दी कि अगर किसान नाराज हो गया तो हालात बदल सकते हैं. बैठक में किसानों पर दर्ज मुकदमों पर चर्चा की जाएगी. अभी से आंदोलन वापस लेने की गारंटी नहीं दी जाती है.

    भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि सरकार की ओर से प्रस्ताव मिले हैं. कुछ असहमतियों से सरकार को अवगत करा दिया है. कमेटी, मुकदमें जैसी भाषा पर किसानों को एतराज है. बुधवार को नए प्रस्ताव मिलेंगे. इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल आंदोलन खत्‍म करने जैसी कोई बात तय नहीं हुई  है. यह बात किसानों को गुमराह करने के लिए उड़ाई जा रही है.

    बता दें कि आज संयुक्‍त किसान मोर्चा की दोपहर 2 बजे बैठक होगी. बैठक में ही आगे की रूप रेखा पर फैसला लिया जाएगा.

    Tags: Kisan Aandolan, Kisan Morcha, Rakesh Tikait, Rakesh Tikait big statement

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर