Kisan andolan- राकेश टिकैत ने फिर दी पुलिस को शिकायत, छह माह में छह बार पुलिस के पास पहुंचे, जाने क्‍यों?

राकेश टिकैत (फ़ाइल फोटो)

राकेश टिकैत (फ़ाइल फोटो)

राकेश टिकैत को छह माह में छह बार पुलिस के पास शिकायत के लिए जाना पड़ा है. ताजे मामले में गुरुवार रात फिर से धमकी मिली और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

  • Share this:

गाजियाबाद. भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत को छह माह में छह बार पुलिस को शिकायत देनी पड़ी है. कभी धमकी देने की वजह से, कभी फर्जी फेसबुक आईडी बनने की वजह से तो भी व्‍हाट्सएप पर धमकी देने की वजह से पुलिस के पास जाना पड़ा है. हर बार कौशांबी थाने में शिकायत दी गई.  पुलिस ने अब तक धमकी के दो मामलों में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्‍य मामलों में जांच चल रही है.

नए कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर पिछले छह माह से चल रहे किसान आंदोलन का नेतृत्‍व भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत कर रहे हैं. उन्‍हें बार-बार धमकी मिल रही हैं या सोशल मीडिया में उन्‍हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. ताजा मामला गुरुवार रात का है. राकेश टिकैत को किसी ने व्‍हाट्सएप पर जान से मारने की धमकी और गाली दी गई है. इस संबंध में भारतीय किसान यूनियन के प्रज्‍ज्‍वल त्‍यागी ने राकेश टिकैत की ओर से कौशांबी थाने में शिकायत दी है. एसपी सिटी सेकेंड ज्ञानेन्‍द्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच साइबर सेल कर रही है.

छह बार की पुलिस से शिकायत

यूपी गेट पर 26 नवंबर से धरना शुरू हुआ है. राकेश टिकैत को सबसे पहले दिसंबर में फोन पर जान से मारने की धमकी मिली थी. पुलिस ने आरोपी मानव मिश्रा को बिहार के भागलपुर से गिरफ्तार किया था. फरवरी में राकेश टिकैत के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अश्‍लील फोटो डाली गई. मार्च में भी व्‍हाट्सएप पर इसी तरह का मैसेज आया था. फिर उन्हें अप्रैल में फिरोजाबाद के एक युवक ने धमकी दी थी, वो भी पकड़ा गया. पांचवीं बार सप्ताह भर पहले धमकी मिली, पुलिस उसकी जांच कर रही है. अब फिर से धमकी मिली है. कुल  मिलाकर छह बार उन्‍हें धमकी या सोशल मीडिया में बदमाश करने की कोशिश की वजह से पुलिस में शिकायत देनी पड़ी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज