अपना शहर चुनें

States

बेकाबू हुए राकेश टिकैत, अब पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक व्यक्ति को मारा चांटा, Video Viral

राकेश टिकैत भड़काऊ भाषणों को लेकर तो चर्चा में थे ही अब उन्होंने युवक को चांटा मार कर एक और विवाद खड़ा कर लिया है. (फाइल फोटो)
राकेश टिकैत भड़काऊ भाषणों को लेकर तो चर्चा में थे ही अब उन्होंने युवक को चांटा मार कर एक और विवाद खड़ा कर लिया है. (फाइल फोटो)

गाजीपुर बॉर्डर पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान अचानक एक व्यक्ति पर गुस्साए टिकैत ने पूछा- तू कौन है. उसके बाद उसे तमाचा जड़ दिया. वहां मौजूद कई लोगों ने उस पर बीजेपी कार्यकर्ता होने का आरोप भी लगाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 5:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किसान आंदोलन के दौरान भड़काऊ भाषण देने को लेकर जहां भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) सुर्खियों में बने हैं, वहीं अब उन्होंने एक और विवाद खड़ा कर दिया है. राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर गुरुवार शाम को पत्रकारों से बातचीत के दौरान वहां मौजूद एक व्यक्ति के चांटा मार दिया. इस दौरान राकेश टिकैत ने उसे पकड़ लिया और बार-बार पूछते नजर आए कि तू कौन है. टिकैत ने उसे गिरेबां से पकड़ कर खींचा. बाद में वहां मौजूद अन्य लोगों ने उसे छुड़ाया.

लोग बोले- बीजेपी का आदमी
वहीं वहां मौजूद लोगों ने युवक को बीजेपी का कार्यकर्ता बताया और उसे पकड़ लिया. हालांकि युवक को पुलिस को सौंपा गया है या फिर उसे वहीं पर रखा गया है इसकी फिलहाल जानकारी नहीं मिल सकी है.





टिकैत बोले- मीडिया से कर रहा था बदतमीजी
इस घटना के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि ये व्यक्ति हमारे संगठन से नहीं है. साथ ही उन्होंने युवक पर आरोप लगाया कि उसके हाथ में डंडा था और वो कुछ भी कर सकता था. उन्होंने कहा कि वो मीडिया के साथ बदतमीजी कर रहा था. टिकैत ने चेतावनी दी कि ऐसा कोई भी अन्य व्यक्ति यहां पर मौजूद हो तो वो यहां से चला जाए.

इसके पहले राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर शाम को एक सभा को संबोधित किया और भड़काऊ भाषण दिया. उन्होंने कहा कि यहां से कोई गिरफ्तारी नहीं होगी. यदि कोई गिरफ्तारी होगी तो पता नहीं हमारे साथ क्या होगा. साथ ही उन्होंने एक बार फिर भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि अगर यदि ऐसा हुआ तो गोली चल जाएगी और उसका प्रशासन ही जिम्मेदार होगा.

राकेश टिकैत के इस भड़काऊ भाषण के बाद गाजीपुर बॉर्डर खाली करवाने आई पुलिस भी वापस लौटती दिखी. साथ ही प्रशासन के अधिकारी भी लौट गए. इससे पहले पुलिस और प्रशासन के लोग राकेश टिकैत को समझाने के लिए मंच पर भी चढ़े थे और उनसे आग्रह किया था कि वे रास्ता खोल दें. लेकिन, वे नहीं माने. इसके साथ ही टिकैत भड़काऊ भाषण देने लगे. साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस पर चिल्लाने लगे.

फांसी पर चढ़ जाऊंगा
राकेश टिकैत ने इसके साथ ही मंच से ऐलान कर दिया कि उनकी गिरफ्तारी की कोशिश की तो वे फांसी चढ़ जाएंगे. उनके साथ ही बाकि लोग भी फांसी लगा लेंगे. हालांकि उनको समझाने गए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें बॉर्डर से हटने के लिए बोला गया था. लेकिन, वे इस बात को नहीं माने और भड़क गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज