अपना शहर चुनें

States

राकेश टिकैत का चौंकाने वाला ट्वीट, कहा- शांतिपूर्ण आंदोलन और ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों को बधाई

राकेश टिकैत ने सरकार को फिर आग्रह किया है कि वे किसानों की मांग मान लें. (Pic- ANI)
राकेश टिकैत ने सरकार को फिर आग्रह किया है कि वे किसानों की मांग मान लें. (Pic- ANI)

किसानों के उग्र प्रदर्शन के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने इसे शांतिपूर्ण करार दिया. उन्होंने Tweet कर कहा कि किसानों ने संयम का परिचय दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 6:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिन भर दिल्ली की सड़कों से लेकर लाल किले तक चले किसानों के बवाल के बाद एक तरफ कुछ किसान नेता इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते रहे. कुछ ने कहा कि उनका उपद्रव करने वालों से कोई लेना देना नहीं है और न ही वे उनके संगठन से हैं. वहीं कुछ ने सभी किसानों को शांतिपूर्ण वापस धरना स्‍थल लौटने की अपील की. लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत के एक ट्वीट ने सभी को चौंका दिया. राकेश टिकैत ने किसानों को बधाई दे डाली. साथ ही उन्होंने पूरे आंदोलन को शांतिपूर्ण और सफल ट्रैक्टर परेड  बताया. साथ ही उन्होंने सरकार को भी लंबी चौड़ी सलाह दे डाली.

टिकैत ने अपने ट्वीट में लिखा- शांतिपूर्ण आंदोलन और ट्रैक्टर परेड के लिए देश के किसानों को बधाई. किसानों में आक्रोश बहुत गहरा है. फिर भी उन्होंने संयम का परिचय दिया. सरकार को किसानों के आक्रोश को पहचानना होगा. सरकार को हठधर्मिता छोड़कर देशहित में किसानों की मांगे मान लेनी चाहिए.






दरअसल मंगलवार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर आंदोलनकारी किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली और परेड निकाली थी. इस दौरान लाल किला समेत कई जगहों पर जमकर हिंसा और उपद्रव हुआ. स्थिति को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ आपात बैठक भी बुलाई थी.

वहीं हरियाणा के जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. केंद्रीय गृह सचिव राजीव अरोड़ा ने मंगलवार की देर शाम यह आदेश जारी किया है. इसके तहत हरियाणा के सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट और SMS सर्विस बंद रहेगी. केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट रहेंगी. यह बैन बुधवार शाम पांच बजे तक लागू रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज