• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • रक्षाबंधन पर यात्रियों को राहत, रविवार को इन दो लाइनों पर सुबह जल्‍दी चलेगी मेट्रो ट्रेन

रक्षाबंधन पर यात्रियों को राहत, रविवार को इन दो लाइनों पर सुबह जल्‍दी चलेगी मेट्रो ट्रेन

दिल्‍ली मेट्रो ने रक्षाबंधन पर यात्रियों को राहत देते हुए पिंक और मजेंटा दो लाइनों पर जल्‍दी मेट्रो ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

दिल्‍ली मेट्रो ने रक्षाबंधन पर यात्रियों को राहत देते हुए पिंक और मजेंटा दो लाइनों पर जल्‍दी मेट्रो ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

रक्षाबंधन पर लोगों को राहत देने के लिए डीएमआरसी ने मजेंटा लाइन पर सुबह 6 बजे जबकि पिंक लाइन पर सुबह साढ़े 6 बजे पहली मेट्रो ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इससे रविवार को सुबह जल्‍दी जाने वाले लोगों को मेट्रो ट्रेन की सुविधा मिल सकेगी.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. कोरोना महामारी के चलते दिल्‍ली मेट्रो ट्रेन सेवाओं को रविवार को थोड़ा देरी से चलाया जा रहा है लेकिन इस रविवार को रक्षाबंधन होने के चलते मेट्रो ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है. रक्षाबंधन पर जाने वाले भाई और बहनों की सुविधा को देखते हुए रविवार को दिल्‍ली मेट्रो की मजेंटा और पिंक लाइन पर मेट्रो ट्रेन की सुविधा सुबह जल्‍दी शुरू हो जाएगी.

    दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि रविवार को रक्षाबंधन का त्‍यौहार है ऐसे में लोगों को राहत देने के लिए डीएमआरसी ने मजेंटा लाइन पर सुबह 6 बजे जबकि पिंक लाइन पर सुबह साढ़े 6 बजे पहली मेट्रो ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इससे सुबह जल्‍दी जाने वाले लोगों को मेट्रो ट्रेन की सुविधा मिल सकेगी.

    बता दें कि कोरोना के कारण यात्रियों की संख्‍या मेट्रो में सीमित होने के बाद हर रविवार को दिल्‍ली मेट्रो की सभी लाइनों पर सुबह 8 बजे पहली मेट्रो ट्रेन चलाई जा रही है लेकिन रक्षाबंधन को देखते हुए एक दिन के लिए मेट्रो ट्रेन के समय में बदलाव किया गया है. हालांकि यह सुविधा सभी लाइनों के लिए नहीं है. सिर्फ दो लाइनों पर ही सुबह जल्‍दी मेट्रो ट्रेन चलाई जाएगी.

    गौरतलब है कि मेट्रो ट्रेनें अभी 100 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ चल रही हैं हालांकि कोरोना में सोशल डिस्‍टेंसिंग को देखते हुए अभी मेट्रो ट्रेनों में खड़े होकर सफर करने की अनुमति नहीं दी गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज