Assembly Banner 2021

राम मंदिर भूमि पूजन से पहले बोले BJP सांसद मनोज तिवारी- मैं दुखी हूं कि...

मनोज तिवारी ने कहा कि आज केवल राम के भजन ही गाएंगे. (फाइल फोटो)

मनोज तिवारी ने कहा कि आज केवल राम के भजन ही गाएंगे. (फाइल फोटो)

सांसद मनोज तिवारी (MP Manoj Tiwari) ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मैं दुखी हूं कि भूमि पूजन कार्यक्रम में अयोध्‍या नहीं जा सका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 11:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. राम मंदिर के शिलान्यास समारोह (Ram Mandir Bhoomi Pujan) का शुभ मुहूर्त 32 सेकेंड का है, जो दोपहर बाद 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड तक रहेगा. वहीं, अयोध्या को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है. अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. भूमि पूजन को लेकर अयोध्या के साथ-साथ पूरे देश खुशी का माहौल है. सभी लोग अपने-अपने घरों में टीवी पर लाइव प्रसारण देख रहे हैं. इसी बीच भूमि पूजन को लेकर नेताओं का बयान भी आना शुरू हो गया है.

इस बीच, दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी (MP Manoj Tiwari) ने राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मैं दुखी हूं कि भूमि पूजन कार्यक्रम में वहां पर मौजूद नहीं हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे खुशी भी बहुत है, क्योंकि 29 साल पहले किसी ने मोदी जी से पूछा था कि आप दोबारा अयोध्या कब आएंगे. इसके बाद मोदी जी ने कहा था कि जब मंदिर बनेगा तब आऊंगा. मनोज तिवारी ने कहा कि आखिर खुशी का वह दिन आ ही गया. आज (5 अगस्‍त) पीएम मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए अयोधया में भूमि पूजन करेंगे. मनोज तिवारी ने कहा कि आज उनके पास बात करने के लिए शब्द नहीं हैं. वे आज केवल राम के भजन ही गाएंगे.

भारत की सांस्कृतिक और धार्मिक गुलामी का अंत
वहीं, केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह ने भी ट्वीट कर राम मंदिर के निर्माण पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि यह भारत की सांस्कृतिक और धार्मिक गुलामी का अंत भी है. गिरिराज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रभु श्रीराम अपनी ही जन्म भूमि पर अब काल्पनिक नहीं रहेंगे. यह केवल प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर की आधारशिला नहीं है, बल्कि भारत की सांस्कृतिक और धार्मिक गुलामी का अंत भी है. जय श्री राम.
उमा भारती कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगी


इसी बीच खबर है कि बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने बुधवार को अपना इरादा बदलते हुए कहा कि वह भूमि पूजन कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगी. उमा भारती ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा, 'मैं मार्यादा पुरुषोत्‍तम राम (Maryada Purushottam Ram) की मर्यादा से बंधी हूं. मुझे राम जन्‍मभूमि न्‍यास (Ram Janmabhoomi Trust) के वरिष्‍ठ अधिकारी ने शिलान्‍यास स्‍थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है. इसलिए मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी.' बता दें कि राम मंदिर आंदोलन के बड़े नेताओं लालकृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्‍याण सिंह सरीखे नेता समारोह के दौरान कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद नहीं रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज