Delhi News: बाबा रामदेव के खिलाफ उतरा IMA, पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

रामदेव के खिलाफ शिकायत..

रामदेव के खिलाफ शिकायत..

Ramdev vs Allopathy:  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. एलोपैथी मेडिसन पर टिप्पणी करने वाले योगगुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने अब बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. ये शिकायत दिल्ली के आईपी एस्टेट थाने में दर्ज कराई गई है. मालूम हो कि योग गुरु बाबा रामदेव ने एलोपैथी के खिलाफ एक वीडियो में खुलकर बयानबाजी की थी. एलोपैथी को जानलेवा, आधी अधूरी चिकित्सा पद्धति बताते हुए यहां तक कहा था कि एलोपैथी के पास तो एसिडिटी तक का स्थायी इलाज नहीं है. इसके बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भड़का और बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रामदेव को एक पत्र लिखा जिसके बाद योग गुरु ने अपना बयान वापस लिया.

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने योग गुरु रामदेव के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम, 1897, आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत पुलिस शिकायत दर्ज की है. योग गुरु बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बीच विवाद में करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण का एक ट्वीट चर्चा में रहा. इसमें उन्होंने एलोपैथी बनाम आयुर्वेद की बहस को हिंदू बनाम ईसाई के मुद्दे से जोड़ दिया. इस ट्वीट में बालकृष्ण ने खुले शब्दों में लिखा है कि देश में ईसाईयत का एक षडयंत्र चल रहा है, जिसके तहत ही रामदेव पर उंगली उठाई जा रही है. हालांकि आईएमए ने इसका भी खंडन कर दिया.




Youtube Video

बाबा रामदेव का वीडियो वायरल






अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज