• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • केजरीवाल सरकार ने 4 गुना बढ़ाकर पेश की दिल्ली की ऑक्सीजन डिमांड? डॉ. गुलेरिया बोले- मुझे नहीं लगता

केजरीवाल सरकार ने 4 गुना बढ़ाकर पेश की दिल्ली की ऑक्सीजन डिमांड? डॉ. गुलेरिया बोले- मुझे नहीं लगता

बयान में कहा है कि मुझे नहीं लगता कि ऐसा कह सकते हैं कि दिल्ली ने अपनी ऑक्सीजन डिमांड 4 गुना बढ़ाकर बताई है.  (एएनआई)

बयान में कहा है कि मुझे नहीं लगता कि ऐसा कह सकते हैं कि दिल्ली ने अपनी ऑक्सीजन डिमांड 4 गुना बढ़ाकर बताई है. (एएनआई)

Delhi Oxygen Crisis: सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्य और एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने मीडिया को दिए बयान में कहा है कि मुझे नहीं लगता कि ऐसा कह सकते हैं कि दिल्ली ने अपनी ऑक्सीजन डिमांड 4 गुना बढ़ाकर बताई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen shortage) को लेकर मचे बवाल के बीच सुप्रीम कोर्ट  की ओर से गठित की गई ऑडिट कमेटी की अंतरिम रिपोर्ट पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) और विपक्षी बीजेपी के बीच बहस छिड़ी हुई है.

    विपक्ष ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि अंतरिम रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) पर ऑक्सीजन की डिमांड 4 गुना बढ़ाकर बताई गई, लेकिन अब ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्य और एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया के एक बयान से सियासत में कुछ अलग ही बदलाव ला दिए हैं.

    यह भी पढ़ें: Delhi Oxygen Audit Report: CM केजरीवाल बोले- मेरा गुनाह, लोगों की सांसों के लिए लड़ा



    एम्स डायरेक्टर डॉक्टर गुलेरिया ने मीडिया को दिए बयान में कहा है कि मुझे नहीं लगता कि ऐसा कह सकते हैं कि दिल्ली ने अपनी ऑक्सीजन डिमांड 4 गुना बढ़ाकर बताई है. डॉक्टर गुलेरिया के मीडिया को दिए गए इस बयान के बाद अब यह सवाल खड़े हो गए हैं कि आखिर विपक्ष ने बिना अंतरिम रिपोर्ट को कोर्ट में सबमिट कराये जाने से पहले इस तरह का बवाल क्यों मचाया?

    बताते चलें कि दिल्ली ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट कमेटी की ओर से कोर्ट में अभी यह रिपोर्ट जमा नहीं कराई गई है. इस मामले पर अगली सुनवाई 30 जून को होनी है.

    यह भी पढ़ें: ऑक्‍सीजन ऑडिट रिपोर्ट पर डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया बोले- ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं, झूठ बोल रही BJP

    उधर, विपक्ष की ओर से ऑक्सीजन ऑडिट रिपोर्ट पर लगाए गए गंभीर आरोपों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए कल यह भी स्पष्ट किया था और कहा था-मेरा गुनाह- मैं अपने दो करोड़ लोगों की सांसो के लिए लड़ा, जब आप चुनावी रैली कर रहे थे, मैं रात भर जागकर ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा था, लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया. लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया. उन्हें झूठा मत कहिए. उन्हें बहुत बुरा लग रहा है.

    ऑक्‍सीजन ऑडिट कमेटी (Oxygen audit committee) की रिपोर्ट पर दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कहा है क‍ि ऐसी कोई रिपोर्ट है ही नहीं. भाजपा इस पर झूठ बोल रही है. मनीष सिसोदिया ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा वाले अपने मुख्‍यालय में बैठकर रिपोर्ट बनाते हैं और उसे ऑक्‍सीजन ऑडिट रिपोर्ट बताते हैं.

    दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्‍सीजन ऑडिट कमेटी बनाई है. हमने कमेटी के कई सदस्‍यों से बात‍ की है. उन्‍होंने कहा कि किसी रिपोर्ट पर अभी साइन ही नहीं किया गया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि ऑक्‍सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्‍यों ने साइन किया हो या उसे अप्रूव किया गया हो, ऐसी कोई रिपोर्ट है तो सामने लेकर आएं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज