दिल्ली में 12 साल की बच्ची से हैवानियत, CM केजरीवाल बोले- होगी सख्त कार्रवाई
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में 12 साल की बच्ची से हैवानियत, CM केजरीवाल बोले- होगी सख्त कार्रवाई
सीएम अरविंद केजरीवाल ने सख्त कार्रवाई की बात कही है. (File)

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि 13 साल की बच्ची के साथ हैवानियत (Rape) भरी वारदात की जानकारी ने आत्मा को अंदर तक झकझोर दिया है. ऐसे दरिंदे अपराधियों का खुला घूमना बर्दाश्त के बाहर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 8:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार इलाके में एक 13 साल की बच्ची के साथ रेप (Rape) की घटना को अंजाम दिया है. बच्ची के साथ न सिर्फ बलात्कार किया गया बल्कि उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई. पुलिस ने कहा कि बच्ची के चेहरे और सिर पर किसी नुकीली चीज से मारा गया था. मंगलवार शाम उसके पड़ोसियों ने उसके घर में खून से लथपथ पाया. इसके बाद उसके इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया. बच्चे की एक सर्जरी की गई है और उसकी हालत स्थिर बताई गई है. वहीं, गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एम्स पहुंचे और नाबालिग का हालचाल जाना.

घटना का जिक्र करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पुलिस के आला अधिकारियों से बात की है. पूरी मुस्तैदी से आरोपी की तलाश की जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा, बच्ची बेहोशी की हालत में है. एक सर्जरी की गई है. 24 से 48 घंटे तक वो डॉक्टरों के निगरानी में रहेगी. उन्होंने कहा कि पुलिस आयुक्त से बात की गई है. पुलिस आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है. सरकार आरोपी को कड़ी सजा देगी. परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपये की मदद भी दी जाएगी.

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट



दिल्ली की घटना के बाद मुख्यमंत्री अरविंरद केजरीवाल ने सख्त कार्रवाई का वादा किया है. अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, 13 साल की बच्ची के साथ हैवानियत भरी वारदात की जानकारी ने आत्मा को अंदर तक झकझोर दिया है. ऐसे दरिंदे अपराधियों का खुला घूमना बर्दाश्त के बाहर है.



ये भी पढ़ें: Rajasthan Crisis: सरकार बचाने खाचरियावास का हवन, पूछा- वसुंधरा राजे के बंगले से तकलीफ क्यों?

मिलेगी कड़ी सजा

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार मामले में बेहतर वकीलों की सेवा लेकर आरोपी को कड़ी सजा दिलवाएगी. डॉक्टर बच्ची की जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं. उसकी हालत बहुत गंभीर है. हमें उम्मीद है कि वह ठीक हो जाएगी और उसे अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. इससे पहले दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यहां एम्स में बच्ची से मुलाकात की थी और पुलिस पर आरोप लगाया कि वह आरोपी की गिरफ्तारी में देरी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज