होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

रवि किशन ने सदन में गाया भोजपुरी गीत तो बोले लोकसभा अध्यक्ष- सिर्फ अपनी बात रखिए

रवि किशन ने सदन में गाया भोजपुरी गीत तो बोले लोकसभा अध्यक्ष- सिर्फ अपनी बात रखिए

रवि किशन ने सदन में गाया भोजपुरी गीत (File Photo)

रवि किशन ने सदन में गाया भोजपुरी गीत (File Photo)

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान रवि किशन ने भोजपुरी में एक गीत गाना शुरू किया तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आप सिर्फ अपनी बात रखिए.

    उत्तर प्रदेश की गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन को लेकर अजीब स्थिति बन गई. सोमवार को लोकसभा सदन में शून्यकाल के दौरान रवि किशन ने भोजपुरी में एक गीत गाना शुरू किया तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें टोक दिया.

    रवि किशन ने अपनी बात भोजपुरी गाना गाते हुए शुरू की
    दरअसल रवि किशन लोकसभा में भोजपुरी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की बात कर रहे थे. रवि किशन अपनी बात करते हुए एक भोजपुरी गीत गाना शुरू कर देते हैं. जैसे ही उन्होंने भोजपुरी गीत गाना शुरू किया, वैसे ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें टोक दिया. ओम बिरला ने रवि किशन से कहा कि आप सिर्फ अपनी बात रखिए.

    लोकसभा अध्यक्ष के टोकने पर रवि किशन ने बंद किया गाना
    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बात सुनकर रवि किशन ने गीत गाना बंद कर दिया. फिर रवि किशन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की एक सभा में भोजपुरी में जनता का अभिवादन किया तो लोगों को लगा अब भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल कर लिया जाएगा. ऐसे में मेरा सिर्फ इतना कहना है कि भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल किया जाए.

    भोजपुरी को संविधान की आठवी अनुसूची में शामिल करने की मांग की. रवि किशन ने कहा कि देश में करीब 25 करोड़ लोग भोजपुरी बोलते और समझते हैं. मॉरीशस में इसे दूसरी राष्ट्रभाषा का दर्जा मिला हुआ है. कई कैरेबियाई देशों में भोजपुरी बोली जाती है.

    ये भी पढ़ें-

    नोएडा में प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

    नोएडा: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    Tags: Gorakhpur news, Lok sabha, Om Birla, Ravi Kishan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर