Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद का आरोप-पश्चिम बंगाल में नहीं है लोकतंत्र, जनता चाहती है बदलाव

    रविशंकर प्रसाद ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.(फाइल फोटो)
    रविशंकर प्रसाद ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.(फाइल फोटो)

    बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज करने का विरोध जताया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल(West Bengal) में लोकतंत्र नहीं है. यहां की जनता भी राज्य में बदलाव चाहती है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 8, 2020, 7:42 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. बीजेपी (BJP) नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है. प्रसाद ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार का रवैया तानाशाह के जैसा है. रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र जैसी कोई चीज नहीं है. वहां की जनता भी बदलाव चाहती है. कानून मंत्री ने बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज करने का विरोध किया.

    उन्होंने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के रवैया को तानाशाह पूर्ण बताया. रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि बीजेपी के कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन पुलिस की बर्बर कार्रवाई में बीजेपी के 100 से अधिक कार्यकर्ता घायल हो गए हैं, जिसमें बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी शामिल हैं. रविशंकर प्रसाद का आरोप है कि पिछले दिनों बंगाल में बीजेपी के डेढ़ सौ से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या की गई, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई जांच नहीं की गई. इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता और पार्षद मनीष शुक्ला की हत्या थाने के सामने की जाती है, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाती.





    दिल्‍ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की अर्जी पर मांगा जवाब, जानें क्‍या है मामला
    ममता सरकार हताशा में
    बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार की जमीन खिसक गई है, इसलिए वह हताश है. इसलिए ममता सरकार बर्बर कार्रवाई कर रही है. उनका कहना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटें जीती है, इससे ममता बनर्जी घबरा गई हैं. रविशंकर प्रसाद ने ममता बनर्जी से पूछा कि क्या पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने की गुंजाइश है या नहीं.

    राहुल गांधी पर भी लगाया आरोप
    केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर दोहरे रवैए का आरोप लगाया. उनका आरोप है कि पश्चिम बंगाल और राजस्थान की घटनाओं और छत्तीसगढ़ की घटनाओं पर राहुल चुप्पी साध लेते हैं. उनका कहना है कि सीपीएम भी बंगाल की हिंसा पर कुछ नहीं बोलता. रविशंकर प्रसाद ने तथाकथित लिबरल्स की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज