निर्भया केस: फैसले पर बोलीं तनुश्री दत्ता- फांसी से अच्छा काट देना चाहिए शरीर का कोई हिस्सा
Delhi-Ncr News in Hindi

निर्भया केस: फैसले पर बोलीं तनुश्री दत्ता- फांसी से अच्छा काट देना चाहिए शरीर का कोई हिस्सा
तनुश्री ने ऐसे आरोपियों को इलेक्ट्रिक शॉक जैसी सजा देने की मांग की. (फाइल फोटो)

फैसले की जानकारी मिलने के बाद निर्भया के पिता ने कहा कि मैं इस फैसले से खुश हूं क्योंकि हमें न्याय मिला है. उन्होंने कहा कि देश में रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं. लेकिन अब जब निर्भया मामले के आरोपियों को फांसी पर लटकाया जाएगा तो अपराधियों में कानून का भय पैदा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 11:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूरे देश को हतप्रभ करने वाले निर्भया कांड (Nirbhaya Rape Case) में आखिरकार पीड़ित पक्ष को न्याय मिल गया. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala Court) ने मंगलवार (7 जनवरी) को निर्भया गैंगरेप मामले में 4 दोषियों को डेथ वारंट जारी कर दिया है. इसके साथ ही निर्भया मामले में चारों गुनहगारों को फांसी तय हो गई है. कोर्ट के फैसले की जानकारी मिलने के बाद पूरे देश से सेलिब्रिटिज (Celebrities) से लेकर आम लोग सोशल मीडिया (Social Media) पर लगातार अपनी राय जाहिर कर रहे हैं.

फैसले की जानकारी मिलने के बाद निर्भया के पिता ने कहा कि मैं इस फैसले से खुश हूं क्योंकि हमें न्याय मिला है. उन्होंने कहा कि देश में रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं. लेकिन अब जब निर्भया मामले के आरोपियों को फांसी पर लटकाया जाएगा तो अपराधियों में कानून का भय पैदा होगा. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि अंत में! भारत की बेटी को न्याय मिला.

Finally! India’s daughter gets JUSTICE! #Nirbhaya




दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल


वहीं, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि 7 साल की लड़ाई का आज जवाब मिला है. ये निर्भया की मां की जीत है. हमारे आंदोलन की जीत है. मालीवाल ने फैसले के लिए जज का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, '7 साल का ये लंबा सफर आंखों के सामने आ गया. खुशी से आंखें नम हैं. उस मां को सलाम जिसने इतनी लंबी लड़ाई लड़ी है. इस देश की सभी निर्भयाओं की जीत है, इस देश की जीत है. अब वक्त है देश के हर बलात्कारी को फांसी की सज़ा दी जाए और एक कड़ा संदेश दिया जाए.'



राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा कि न्याय मिला! निर्भया केस में 4 अभियुक्तों पर डेथ वारंट जारी होने के बाद एक कड़ा संदेश गया है. राजे ने इसे भारत की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सही कदम बताया.

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने कहा- 
एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने फैसला आने के बाद कहा कि मैं कोर्ट के फैसले का स्वागत करती हूं. ऐसे वहशी लोगों को जनता के बीच फांसी दी जानी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि फांसी से अच्छा है कि इन्हें इलेक्ट्रिक शॉक टाइप की सज़ा दी जानी चाहिए या इनके शरीर के किसी हिस्से को काट देना चाहिए तब जाकर लोगों में डर होगा. उन्होंने यह भी कहा कि कितने लोगों को फांसी देंगे? जरूरत है जमीनी स्तर पर बदलाव करने की.

यह भी पढ़ें :-

Nirbhaya Case: तिहाड़ जेल के प्रवक्ता ने कहा- 22 जनवरी का कर रहे हैं इंतजार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading