Home /News /delhi-ncr /

Alert! यूपी जाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, नहीं तो हो सकता है यह हाल

Alert! यूपी जाने से पहले पढ़ लें यह जरूरी खबर, नहीं तो हो सकता है यह हाल

ऐसे में दिल्ली को यूपी से जोड़ने वाली कलिन्दीकुंज के पास सड़क पर भी गाड़ियों का लंबा जाम लग गया है. (फाइल फोटो)

ऐसे में दिल्ली को यूपी से जोड़ने वाली कलिन्दीकुंज के पास सड़क पर भी गाड़ियों का लंबा जाम लग गया है. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के मामले लगातार गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले में बढ़ रहे हैं. इस वजह से यूपी पुलिस DND पर स्क्रीनिंग कर रही है.

    नई दिल्ली. अनलॉक 1.0 (Unlock 1.0) में रियायत मिलने के बावजूद दिल्‍ली (Delhi) के सीमाई इलाकों में आमलोगों को जाम से छुटकारा नहीं मिल रहा है. यूपी पुलिस मूवमेंट पास के बिना किसी को भी नोएडा में (Noida) जाने की इजाजत नहीं दे रही है. बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर हर वाहन की जांच की जा रही है. ऐसे में नोएडा बॉर्डर और डीएनडी पर वाहनों का रेला लग गया है. गाड़ियां रेंग-रेंग कर चल रही हैं. पुलिस प्रत्येक गाड़ी का मूवमेंट पास चेक कर रही है. जिन गाड़ियों के पास मूवमेंट पास नहीं है उन्हें यू-टर्न लेने को कहा जा रहा है. इस वजह से सड़क पर लम्बा जाम लग गया है.

    दरअसल, कोरोना वायरस के मामले लगातार गौतमबुद्धनगर जिले में बढ़ रहे हैं. इस वजह से यूपी पुलिस डीएनडी बॉर्डर पर स्क्रीनिंग कर रही है. ऐसे में दिल्ली को यूपी से जोड़ने वाली कलिन्दी कुंज के पास सड़क पर भी गाड़ियों का लंबा जाम लग गया है. जो गाड़ी नोएडा से दिल्ली जा रही है उनका मूवमेंट पास चेक किया जा रहा है. जिनके पास मूवमेंट पास नहीं है उन्हें यू-टर्न लेकर जहां से आए हैं वहीं जाने को कहा जा रहा है. इसी दौरान दिल्ली की तरफ से आ रही एम्बुलेंस जाम में फंस गई. यूपी पुलिस ने बैरिकेट को हटाकर एम्बुलेंस को निकलवाया.

    दोनों ही जगह वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें
    बता दें कि पिछले हफ्ते भी डीएनडी (DND) और कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) दोनों ही जगह वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें लग गई थीं, क्योंकि एक बार फिर से यूपी पुलिस (UP Police) ने साफ कर दिया था कि मूवमेंट पास के बिना नोएडा में एंट्री नहीं दी जाएगी. यही वजह है कि सुबह से ही बहुत सारे लोगों को बॉर्डर से लौटाया जा रहा था. जो पास लेकर आए हैं उन्हें एंट्री दी जा रही थी. दिल्ली से नोएडा में दाखिल होने वाले हर एक वाहन की यूपी पुलिस सख्त चेकिंग कर रही थी.

    गाज़ियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को भी चेक किया जा रहा था
    इसी तरह दिल्ली से गाज़ीपुर और गाज़ियाबाद की ओर जाने वाले वाहनों को भी चेक किया जा रहा था. जिन वाहनों पर पास नहीं लगा था उन्हें वापस भेजा रहा था. डीएनडी पर तैनात यूपी पुलिस के इंस्‍पेक्‍टर राकेश कुमार सिंह का कहना था कि अब ऐसे लोग कम आ रहे हैं जिनके पास मूवमेंट पास नहीं है. लोग जागरूक हो गए हैं. जिनके पास मूवमेंट पास नहीं होगा हम उनको नोएडा में दाखिल होने नहीं देंगे. डीएनडी पर भी वाहनों की लम्बी-लम्बी लाइन लगी हुई थी.

    ये भी पढ़ें- 

    भारत-चीन झड़प: गलवान में शहीद हुआ रीवा का वीर सपूत,6 महीने पहले हुई थी शादी

    भोपाल: CM शिवराज ने PM नरेंद्र मोदी के सामने रखा कोरोना एक्शन प्ला

    Tags: Delhi, Delhi-ncr, Lockdown 5.0, Unlock 1.0, UP police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर