दिल्ली ने फिर बढ़ाई मुश्किल, एक दिन में रिकॉर्ड 7178 नए COVID-19 केस, 64 की मौत

दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस बढ़ गए है.
दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस बढ़ गए है.

दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 7178 नए मामले सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 1:29 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) प्रदूषण के साथ कोरोना की दोहरी मार झेल रही है. हर दिन राहत कम परेशान करने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना (COVID-19) के रिकॉर्ड 7 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 7178 नए मामले दर्ज हुए हैं जो अब तक का रिकॉर्ड आंकड़ा है. इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 64 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो गई है. मरीजों की संख्या बढ़कर अब 40 हजार के करीब पहुंच गई है.

नए मामले सामने के बाद अब दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 39,722 हो गई है. अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 4,23,831 हो गए हैं. इन सबके बीच राहत की बात ये है कि 6121 लोगों को कोरोना को मात देने में सफलता हासिल कर ली है. अब तक 3,77,276 मरीज संक्रमण से स्वस्थ्य हो चुके हैं तो वहीं 6833 लोगों की मौत दर्ज की गई है.





एएनआई ने ये ट्वीट किया है



स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात
देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 6715 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4.16 लाख से अधिक हो गई है. देश की राजधानी में पिछले कई दिनों से कोविड-19 के 6000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली में बढ़ते आंकड़ों पर बात की है.

ये भी पढ़ें: MP: देवास में देवताओं की फोटो लगे पटाखों से बवाल, मिली दुकान जलाने की धमकी, देखें VIDEO

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पॉजिटिव केस पिछले 3 दिन से 6 हज़ार से ज़्यादा आ रहे है. परसेंटेज में देखे तो 10 दिन का एवरेज परसेंट (.8) है. इस हिसाब से दिल्ली पूरे देश में 17वें नंबर पर है. दिल्ली का ओवरऑल डेथ रेट 1.62 परसेंट है. जबकि बाकी शहरों का 2, 3, 4 या 5 परसेंट तक है, क्योंकि घनी आबादी है. वहीं मुख्यमंत्री के साथ कोरोना को लेकर हुयी मीटिंग पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में बेड बढ़ाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि प्राइवेट में भी बातचीत के बाद बेड की व्यवस्था की जायेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज