होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्‍ली-NCR में 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ बरसे बादल, पालम में हुई सर्वाधिक बारिश, येलो अलर्ट के साथ मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

दिल्‍ली-NCR में 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ बरसे बादल, पालम में हुई सर्वाधिक बारिश, येलो अलर्ट के साथ मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

मौसम विभाग ने दिल्‍ली एनसीआर के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया है और गरज के साथ भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. (FILE PHOTO)

मौसम विभाग ने दिल्‍ली एनसीआर के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया है और गरज के साथ भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. (FILE PHOTO)

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली के साथ-साथ पूर्वी और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में भारी बारिश होगी. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और पूर्वी राजस्‍थान में आज सर्वाधिक बारिश होगी. विभाग के अनुसार, कल भी बादल बरसते रहेंगे, लेकिन बारिश की तीव्रता थोड़ी कम हो जाएगी. 25 सितंबर तक दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का दौर चलता रहेगा. वैसे दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले 24 घंटे से बारिश का क्रम जारी है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्‍ली : (Delhi-NCR Rainराष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में बीते दो दिनों से बारिश जारी है. गुरुवार शाम से शुरू हुई मूसलाधार बारिश का सिलसिला अभी भी चल रहा है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है और गरज के साथ भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में भी भारी बारिश की चेतावनी है. बीते 24 घंटे में पूरी दिल्‍ली में 70 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई है. लगातार जारी बारिश के चलते इस आंकड़े के और बढ़ने का अंदेशा है. साथ ही विभाग ने सड़कों पर भारी जलभराव और लो विजिबिलिटी के चलते सड़कों पर हादसे होने की चेतावनी भी दी है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली के साथ-साथ पूर्वी और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में भारी बारिश होगी. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और पूर्वी राजस्‍थान में आज सर्वाधिक बारिश होगी. विभाग के अनुसार, कल भी बादल बरसते रहेंगे, लेकिन बारिश की तीव्रता थोड़ी कम हो जाएगी. 25 सितंबर तक दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का दौर चलता रहेगा. वैसे दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले 24 घंटे से बारिश का क्रम जारी है. गुरुवार सुबह से होती रही छिटपुट बारिश शाम को तेज हो गई और लगातार पूरी रात बादल बरसते रहे.

Delhi Rain: नोएडा-गुरुग्राम में स्कूल बंद, WFH की सलाह; दिल्ली-NCR में आफत बनकर आई बारिश

मौसम विभाग के अधिकारियों ने न्‍यूज18 हिंदी (डिजिटल) को बताया कि पूरी दिल्‍ली में सुबह साढ़े पांच बजे तक 70.8 मिमी बारिश हुई है. सबसे ज्‍यादा बारिश पालम वेधशाल में दर्ज की गई है, जहां 101.3 मिलीमीटर बारिश हुई. उनका कहना है कि बारिश का क्रम जारी है, ऐसे में अभी यह आंकड़ा और बढ़ेगा. बीते साल सितंबर माह में 117 मिमी, 2009 में 93.8 और 2017 में 77.8 मिमी बारिश दर्ज हुई थी, जोकि 24 घंटे में सबसे ज्‍यादा बारिश होने का रिकॉर्ड है.

तेज और लगातार बारिश के चलते दिल्‍ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में तापमान में भी काफी कमी आई है. अधिकतम तापमान में 7 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है. उधर, तेज बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कों के धंसने, कई जगहों पर पेड़ उखड़ जाने और जलभराव के कारण यातायात जाम होने की रिपोर्ट हैं.

Tags: Delhi Rain, Heavy rain, Imd, Monsoon

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर