Corona Update: दिल्ली में फिर टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 1295 नए कोरोना संक्रमित
Delhi-Ncr News in Hindi

Corona Update: दिल्ली में फिर टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 1295 नए कोरोना संक्रमित
दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1513 मरीज.

यह लगातार चौथा दिन है जब राजधानी दिल्ली में कोरोना (COVID-19) संक्रमितों के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आए हों. राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19844 पहुंची.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का कहर देशभर में रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर एक दिन में नए कोरोना संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड टूटा है. पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना संक्रमण के 1295 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 13 मरीजों की मौत हो गई है. यह लगातार चौथा दिन है जब राजधानी दिल्ली में कोरोना (COVID-19) संक्रमितों के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आए हों. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अब तक कोरोना पीड़ितों की संख्या 19844 पहुंच गई है. वहीं 473 मरीजों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है.

8 हजार से ज्यादा हुए ठीक
वहीं राजधानी में अब तक 8478 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर जा चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 416 लोग ऐसे थे जो कोरोना संक्रमण से जंग जीत कर अपने घर चले गए हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 3-4 दिनों से लगातार हजार से ज्यादा की संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. इसी वजह से शनिवार को दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी अब तक के सबसे उच्चतम स्तर यानी 122 पर पहुंच गई है.

CM केजरीवाल ने भी जताई थी चिंता



दिल्ली में कोरोना वायरस से जंग के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह चौकस है. सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों तक में महामारी से ग्रसित लोगों के इलाज के लिए इंतजाम किए गए हैं. सरकार दिल्ली के हर इलाके में लोगों को बीमारी से जागरूक करने को अभियान चला रही है. बावजूद इसके इस महामारी का कहर थम नहीं रहा है. हालात को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी चिंता जाहिर कर चुके हैं. CM केजरीवाल ने शनिवार को मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा भी था कि अभी यह बीमारी खत्म नहीं हुई है. हम इससे लड़ाई के लिए पूरी तरह सतर्क हैं. सीएम ने बताया था कि मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए अब अस्पतालों के अलावा होटलों को भी सरकार टेकओवर कर रही है, ताकि कोरोना की चपेट में आए लोगों को इलाज मिल सके.



ये भी पढ़ें-

दिल्ली के 2.2 लाख कर्मचारियों की सैलरी पर संकट, डिप्टी CM ने सुझाया ये उपाय

Weather Alert: दिल्ली-एनसीआर में आंधी, हवाओं के साथ तेज बारिश
First published: May 31, 2020, 6:52 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading