होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /पश्चिमी यूपी के छह जिलों में पासपोर्ट बनवाना होगा अनिवार्य, यह सुविधा होने जा रही है शुरू

पश्चिमी यूपी के छह जिलों में पासपोर्ट बनवाना होगा अनिवार्य, यह सुविधा होने जा रही है शुरू

नई सुविधा से आवेदकों को होगी राहत.

नई सुविधा से आवेदकों को होगी राहत.

विदेशों में लंबी अवधि का वीजा आवेदन करने वालों के लिए पुलिस अनुमति प्रमाण-पत्र (पीसीसी) अनिवार्य है. आवेदकों को इसके लि ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    गाजियाबाद. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में रहने वाले लोगों को पासपोर्ट बनवाने में सुविधा देने की तैयारी है. विदेश में शिक्षा, रोजगार, आवासीय या दीर्घकालीन वीजा के लिए आवेदन करने वाले पासपोर्ट आवेदकों के लिए विदेश मंत्रालय राहत देने जा रहा है. क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) गाजियाबाद से जुड़े छह जनपदों के पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र (पीओ पीएसके) में 28 सितंबर से पीसीसी आवेदन की सुविधा शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

    विदेशों में लंबी अवधि का वीजा आवेदन करने वालों के लिए पुलिस अनुमति प्रमाण-पत्र (पीसीसी) अनिवार्य है. आवेदकों को इसके लिए पुलिस मुख्‍यालय के चक्‍कर लगाने पड़ते हैं. लेकिन कल यानी 28 सितंबर से इससे छुटकारा मिल जाएगा. पीसीसी आवेदन की सुविधा पोस्‍ट आफिस में भी की जा सकेगी.

    इन जिलों के लिए यह सुविधा

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    विदेश मंत्रालय ने यह सुविधा पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश आगरा, अलीगढ़, बुलंदशहर,
    मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और वृंदावन में मिलेगी. उन जिलों को इसके लिए चुना गया है, जहां से पासपोर्ट आवेदन अधिक होते हैं. यानी काफी संख्‍या में लोगों को परेशान होना पड़ता था.

    गाजियाबाद के लोगों को भी आराम

    अब तक लोगों को पीसीसी के लिए गाजियाबाद कौशांबी पीएसके के चक्कर काटने पड़ते थे. क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने पीओ पीएसके में नई सुविधा के लिए टेस्टिंग टेस्टिंग शुरू कर दी है, जो आज शाम तक पूरी हो जाएगी.आज सितंबर शाम से लोग पीसीसी अप्वाइंटमेंट के लिए आवेदक संबंधित पोस्‍ट आफिस में आवेदन कर सकेंगे.

    Tags: Ghaziabad News, Passport

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें