होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /रिंकू शर्मा हत्याकांड ने पकड़ा धार्मिक और सियासी तूल, ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा मुद्दा

रिंकू शर्मा हत्याकांड ने पकड़ा धार्मिक और सियासी तूल, ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा मुद्दा

आज 4 और की गिरफ्तारी के साथ यह संख्या बढ़कर 9 हो गई है.  (फाइल फाेटो)

आज 4 और की गिरफ्तारी के साथ यह संख्या बढ़कर 9 हो गई है. (फाइल फाेटो)

रिंकू के भाजपा और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े होने के कारण यह घटना धार्मिक रूप से भी तूल पकडऩे लगी है. ट्विटर पर रंकू शर ...अधिक पढ़ें

    दिल्ली. दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय रिंकू शर्मा की हत्या (Rinku Sharma Murder) के बाद सियासी संग्राम छिड़ गया है. रिंकू के भाजपा और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े होने के कारण यह घटना धार्मिक रूप से भी तूल पकडऩे लगी है. ट्विटर पर रंकू शर्मा जय श्रीराम एक नंबर पर ट्रैंड कर रहा है. लोग इस घटना में इंसाफ की मांग कर रहे हैं. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. भाजपा ने दिल्ली सरकार से रिंकू के परिजनों को एक करोड़ रुपए का मुआबजा देने की मांग भी कर दी है. वहीं केजरीवाल की ओर से अभी इस मामले पर कोई भी खुलकर बयान नहीं आया है.

    गौरतलब है कि दिल्ली के मंगोलपुरी थाने क्षेत्र में बुधवार की रात रिंकू शर्मा की हत्या कर दी गई थी. इस घटना के बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद भी इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. पुलिस के मुताबिक जन्मदिन की पार्टी में हुई बहस के बाद चार लोगों द्वारा रिंकू शर्मा की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने हत्या के सांप्रदायिक ऐंगल पर कुछ भी कहने से इनकार कर रही है. लेकिन मृतक के भाई का कहना है कि उसकी हत्या धार्मिक वजह से ही की गई है. आरोप है कि रिंकू की हत्या जय श्री राम कहने और राममंदिर के लिए चंदा इकठ्ठा करने के कारण की गई है. इसी को लेकर भाजपा और विहिप ने विरोध शुरू कर दिया है. विहिप ने कहा है कि कुछ लोग धर्मिक तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस मामले की जांच किए जाने की बात कह रही है.

    " isDesktop="true" id="3462716" >

    ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा रिंकू शर्मा जय श्रीराम
    रिंकू शर्मा की हत्या का मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ रहा है. भाजपा नेता संबित पात्रा समेत कई प्रसिद्ध हस्तियों ने इस घटना पर नाराजगी जताई है. उन्होंने टिवटर पर लिखा- रिंकू शर्मा जय श्री राम. संबित के टिवीट के बाद इस मुद्दे पर सियासत गर्म हो गई. वहीं वीएचपी ने कहा है कि रिंकू शर्मा राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान से जुटा था और इसके चलते ही उसकी हत्या हुई है. वीएचपी नेता सुरेंद्र जैन ने हत्यारों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है.

    मृतक रिंकू शर्मा की मां राधा शर्मा ने झगड़े की शुरूआत पांच माह पहले से बताई है. राम मंदिर के लिए दिए जलाने पर पड़ोस में रह रहे आरोपियों से झगड़ा हुआ था. राधा शर्मा का कहना है कि हत्या वाले दिन रिंकू अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में गया था, वहां पर क्या हुआ इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन उस रात रिंकू दौडक़र घर में आया और हमने दरवाजा बंद कर लिया था. विपक्षी लोग वहां पहुंच गए, लेकिन जब रिंकू ने उनसे बात करने के लिए दरवाजा खोला तो उन सभी लोगों ने घर के अंदर घुसकर हम पर हमला कर दिया. वो लोग रिंकू को डंडे मार-मारकर घसीटते हुए घर से बाहर ले गए और उसे खूब मारा-पीटा और फिर चाकू मार दिया.

    ये भी पढ़ें: Etawah News: गैंगस्टर अनीश पासू पर योगी सरकार का शिकंजा, विवादित संपति ध्वस्त करने का आदेश
    पुलिस ने किया चार को गिरफ्तार
    मृतक युवक रिंकू शर्मा एक निजी अस्पताल में तकनीशियन के रूप में काम करता था और अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहता था. पुलिस ने बताया कि चारों गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद दानिश, मोहम्मद इस्लाम , जाहिद और मोहम्मद मेहताब के रूप में हुई है.

    Tags: Delhi crime story, Delhi news, Delhi police, Murder

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें