Home /News /delhi-ncr /

26 जनवरी से पहले 'अपने अंदर के करमचंद को जगाएं', दिल्ली पुलिस की अपील से याद आया दूरदर्शन

26 जनवरी से पहले 'अपने अंदर के करमचंद को जगाएं', दिल्ली पुलिस की अपील से याद आया दूरदर्शन

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी से पहले लोगों को सतर्क रहने का मैसेज देने के लिए दूरदर्शन के धारावाहिकों के नाम का इस्तेमाल कर पोस्टर जारी किया है. (Delhi Police FB)

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी से पहले लोगों को सतर्क रहने का मैसेज देने के लिए दूरदर्शन के धारावाहिकों के नाम का इस्तेमाल कर पोस्टर जारी किया है. (Delhi Police FB)

Republic Day Alert: दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें दूरदर्शन के मशहूर धारावाहिकों के नाम का इस्तेमाल कर लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है. रिपब्लिक-डे पर सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में ड्रोन उड़ाने पर भी पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ‘देख भाई देख…’ ध्यान रहे ‘हमलोग’…, तुम्हारे साथ हैं, इसलिए अपने अंदर के ‘करमचंद’ को जगाए रखो…, और कुछ संदेहास्पद दिखने पर हमें 112 या 1090 पर ‘सुराग’ दो…, हम ‘तहकीकात’ करेंगे. इंवर्टेड कॉमा में दिख रहे इन नामों को देखकर कुछ याद आया? जी हां, ये दूरदर्शन पर 90 और उससे पहले के दशक में प्रसारित होने वाले धारावाहिकों के नाम हैं. दरअसल, राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने जो अलर्ट जारी किया है, उसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने इन नामों के साथ पोस्टर शेयर किया है. इन मशहूर सीरियलों के नाम से जारी पोस्टर के जरिए पुलिस ने दिल्लीवासियों को गणतंत्र दिवस से पहले अलर्ट रहने की सलाह दी है.

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में आतंकी हमलों को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. दिल्ली पुलिस ने इस वजह से ही सोशल मीडिया पर यह मजेदार पोस्टर शेयर किया है. दिल्ली पुलिस का यह पोस्टर देख आप क्रिएटिविटी के मुरीद हुए बिना नहीं रह पाएंगे. 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले दिल्ली पुलिस ने अदद एक ही पोस्टर जारी नहीं किया है, बल्कि और भी कई निर्देश व गाइडलाइन दिए हैं, ताकि लोग सतर्क रहें. इस क्रिएटिव और आकर्षित करने वाले स्लोगन के साथ पुलिस ने दिल्ली को सुरक्षित रखने का संकल्प दोहराया है. पुलिस द्वारा जारी स्लोगन में लिखा है, ‘ये दुनिया गजब की’ है… इसलिए ‘इधर उधर’ ध्यान रखना, जिससे किसी का बुरा ‘साया’ हमारी ‘शांति’ को न भंग कर पाए.

सोशल मीडिया पर शेयर किया स्लोगन

दिल्ली पुलिस ने इस स्लोगन को दिल्ली पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर शेयर किया है, जिस पर लोग कमेंट और शेयर कर रहे हैं. इसमें भी दूरदर्शन के धारावाहिकों के नाम पर लोगों को चेताया गया है. ‘देख भई देख’, ध्यान रहे ‘हम लोग‘ तुम्हारे साथ हैं, इसलिए अपने अंदर के ‘करमचंद‘ को जगाए रखो. और कुछ संदेहजनक दिखने पर हमें 112 या 1090 पर ‘सुराग‘ दो हम ‘तहकीकात‘ करेंगे.

delhi police alert, 26 january security alert, delhi security, delhi police viral message, delhi police facebook page, delhi police poster, doordarshan serial, humlog, dekh bhai dekh, tehkikaat, surag, karamchand, dd serial, delhi police twitter, delhi police koo, 26 january parade in delhi, bomb blast, terrorist attack, delhi police advertisement, campaign, awareness, delhiites, delhi latest news, delhi news google, google news in hindi, google news delhi update, dilli ki police, delhi ki smart police, दिल्ली में 26 जनवरी अलर्ट, दिल्ली पुलिस फेसबुक पेज, दिल्ली पुलिस hindi news, दिल्ली पुलिस की latest news, गणतंत्र दिवस परेड दिल्ली, 26 जनवरी की परेड कहां होगी, राजपथ कहां है, दिल्ली में राजपथ पर परेड, dd news,

दिल्ली पुलिस ने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर यही पोस्टर जारी किया है.

दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

राष्ट्रीय राजधानी में Republic day के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. 26 जनवरी के दिन किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे, इसके लिए हजारों की संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. दिल्ली आने वाले सभी रास्तों पर जांच-पड़ताल भी तेज कर दी गई है. शक होने पर संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बीते मंगलवार को शहर में ड्रोन, पैराग्लाइडर, पैरामोटर, यूएवी, हॉट एयर बैलून और पैरा-जंपिंग पर अगले महीने तक रोक लगाने का आदेश जारी किया है. यह आदेश 20 जनवरी से लागू होगा और गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षा कारणों से 15 फरवरी तक प्रभावी रहेगा.

Tags: Delhi News Alert, Delhi police, Republic day

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर