अपना शहर चुनें

States

Republic Day Traffic Alert: 25 व 26 जनवरी को बंद रहेंगे कुछ मेट्रो स्टेशन, पार्किंग की भी नहीं रहेगी सुविधा

दिल्‍ली मेट्रो का फाइल फोटो
दिल्‍ली मेट्रो का फाइल फोटो

Republic Day: DMRC ने गणतंत्र दिवस को देखते हुए मेट्रो के परिचालन में कुछ बदलाव करने का निर्देश जारी किया है. यात्रा से पहले इसका ध्‍यान जरूर रखें, ताकि परेशानी न हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 10:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने सुरक्षा इंतजामों को लेकर कदम उठाए हैं. दिल्ली मेट्रो ने जहां 25 और 26 जनवरी को अपने सभी स्टेशनों की पार्किंग साइट्स को बंद रखने की घोषणा की है. साथ ही मेट्रो कॉरिडोर के Line-2 के हुड्डा सिटी सेंटर और समय पुर बादली के बीच कुुछ परिचालन करने का भी फैसला किया है.



मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक यह सभी गणतंत्र दिवस समारोह की वजह से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के निर्देशों पर किया जा रहा है. इस दिन मेट्रो यात्रियों को अपने यात्रा प्लान का भी ख्याल रखना होगा.



अधिकारियों के मुताबिक 26 जनवरी के Line-2 हुड्डा सिटी सेंटर- समयपुर बादली के मेट्रो रूट के बीच कुछ शेड्यूल को मॉडिफाई किया है. इस दिन रूट के केंद्रीय सचिवालय (Central Secretariat) और उद्योग भवन (Udyog Bhawan) मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट सुबह मेट्रो संचालन से लेकर दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे. वहीं, केंद्रीय सचिवालय स्टेशन के केवल इंटरचेंज पॉइंट का प्रयोग ही यात्री कर सकेंगे.




वहीं, 26 जनवरी के दिन यात्रियों को Line-2 और Line-6 पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी. इसके अलावा पटेल चौक (Patel Chowk) और लोक कल्याण मार्ग (Lok Kalyan Marg) मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट दोनों ही 26 जनवरी को सुबह 8:45 से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगे.


मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक सभी मेट्रो स्टेशन की पार्किंग 25 जनवरी सुबह 6 बजे से 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद रखी जाएंगी. यह सभी कदम सुरक्षा इंतजामों के चलते किए गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज