Home /News /delhi-ncr /

राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में ये दो स्‍कूल करेंगे जयघोष नृत्‍य, 400 टीमों को हराकर मिला मौका

राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में ये दो स्‍कूल करेंगे जयघोष नृत्‍य, 400 टीमों को हराकर मिला मौका

26 जनवरी को रिपब्लिक डे परेड में शामिल होने के लिए देश भर से दो स्‍कूलों को चुना गया है.

26 जनवरी को रिपब्लिक डे परेड में शामिल होने के लिए देश भर से दो स्‍कूलों को चुना गया है.

Republic Day Parade at Rajpath: हर साल ही लगभग सभी राज्‍यों के स्‍कूल राजधानी दिल्‍ली में सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति देने के लिए आते हैं. इसके बाद इनमें से कुछ स्‍कूलों को परेड के लिए चुना जाता है. इस बार भी दो स्‍कूलों को परेड के लिए चुना गया है जो राजपथ पर 26 जनवरी को जयघोष नृत्‍य पेश करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्‍ली के राजपथ पर आयोजित होने वाली गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए देशभर के स्‍कूलों में होड़ रहती है. इसके लिए हर साल ही लगभग सभी राज्‍यों के स्‍कूल राजधानी दिल्‍ली में सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्‍तुति देने के लिए आते हैं. इसके बाद इनमें से कुछ स्‍कूलों को परेड के लिए चुना जाता है. इस बार भी दो स्‍कूलों को परेड के लिए चुना गया है जो राजपथ पर 26 जनवरी को जयघोष नृत्‍य पेश करेंगे.

    गौरतलब है कि 75 वें स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्‍सव मनाया जा रहा है. इस बार गणतंत्र दिवस पर सांस्‍कृतिक कार्यक्रम प्रस्‍तुत करने वाली टीमों को पूरे देश से बुलाया गया. इस दौरान 400 से अधिक टीमों ने सांस्‍कृतिक मंत्रालय के अंतर्गत देश के विभिन्‍न भागों में अपने-अपने कार्यक्रम प्रस्‍तुत किए. इसमें से जो टीमें प्रतियोगिताओं में अच्‍छा प्रदर्शन कर पाई उनके उत्‍कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर जवाहर लाल नेहरू स्‍टेडियम में सांस्‍कृतिक मंत्रालय व रक्षा मंत्रालय में कुछ टीमों को पूरे देश से 26 जनवरी 2022 में राजपथ पर प्रदर्शन के लिए चुना गया.

    चुने गए स्‍कूलों में कमल इंस्‍टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन, कमल मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल मोहन गार्डन, नई दिल्‍ली और वंदना इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल द्वारका नई दिल्‍ली शामिल रहे. इन स्‍कूलों की संयुक्‍त टीम ने कठिन प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा सिद्ध की और गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने की उपलब्धि हासिल की. इस दौरान केंद्रीय सांस्‍कृतिक मंत्री मीनाक्षी लेखी ने डॉ. वीके टंडन और कोरियोग्राफर दिलीप परिहार, दिनेश परिहार ने इनका चयन करने के साथ ही सम्‍मानित किया.

    Tags: Rajpath, Republic day, Republic Day 2021, Republic Day Celebration

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर