• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Republic Day Violence: गैंगस्टर से कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना को मिली अग्रिम जमानत

Republic Day Violence: गैंगस्टर से कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना को मिली अग्रिम जमानत

लक्खा सिधाना को मिली अग्रीम जमानत.  (सांकेतिक फोटो)

लक्खा सिधाना को मिली अग्रीम जमानत. (सांकेतिक फोटो)

Republic Day Red Fort Violence 2020: लाल किले में हुई हिंसा में कथित तौर पर शामिल होने के एक मामले में दिल्ली की एक अदालत ने लक्खा सिधाना को अग्रीम जमानत दे दी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की एक अदालत ने गुरुवार को गैंगस्टर से कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना (Lakha Sidhana) को गणतंत्र दिवस पर लाल किले में हुई हिंसा (Red Fort Violence) में कथित संलिप्तता से संबंधित एक मामले में अग्रिम जमानत दे दी है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कामिनी लाउ ने सिधाना को अग्रिम जमानत दे दी. सिधाना की ओर से पेश अधिवक्ता जसदीप ढिल्लों ने कहा कि आरोपी जांच में शामिल हुआ है और उसने जांच एजेंसी का पूरा सहयोग किया है. इससे पहले, पुलिस की ओर से पेश लोक अभियोजक पंकज भाटिया ने अदालत को बताया कि सिधाना ने प्रदर्शनकारियों को लाल किले में आमंत्रित किया था और इस मामले में मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है. हालांकि, सिधाना ने गणतंत्र दिवस पर हिंसा में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है.

    बता दें कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भिड़ंत हो गयी थी और लाल किला में उपद्रव मचाते हुए ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था. हिंसा की घटनाओं में कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे.

    जानें कौन है लक्खा सिधाना

    लक्खा सिधाना पर कई केस दर्ज थे और वो कई बार जेल की हवा भी खा चुका है. साल 2012 के विधानसभा चुनाव में उसने अपनी किस्मत भी आजमाई थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था. गैंगस्टर से एक्टिविस्ट बने लक्खा सिधाना पर गणतंत्र दिवस के दिन किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हिंसा फैलाने का आरोप है.

    लक्खा सिधाना ने लगाया था बड़ा आरोप

    लक्खा सिधाना का कहना था कि उसके चाचा का लड़का गुरदीप सिंह लॉ का छात्र है. वह 8 अप्रैल को पटियाला परीक्षा देने गया हुआ था. वहां पर दिल्ली पुलिस ने उसे जबरन उठा लिया. इसके बाद उसे वे चंडीगढ़ ले गए. उसको टॉर्चर किया और बुरी तरह से पीटा गया. उसके बाद उसे अंबाला में अधमरी हालत में छोड़ गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज