Home /News /delhi-ncr /

Resident Doctor Strike: इन अस्‍पतालों में रेज‍िडेंट डॉक्‍टर्स की हड़ताल से मरीज परेशान, ओपीडी सेवाएं ठप्‍प

Resident Doctor Strike: इन अस्‍पतालों में रेज‍िडेंट डॉक्‍टर्स की हड़ताल से मरीज परेशान, ओपीडी सेवाएं ठप्‍प

 राजधानी द‍िल्‍ली के सभी अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों के हड़ताल पर जाने से समस्‍या और बढ़ सकती है.

राजधानी द‍िल्‍ली के सभी अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों के हड़ताल पर जाने से समस्‍या और बढ़ सकती है.

Delhi Hospitals Doctor Strike: द‍िल्‍ली के अस्‍पतालों के रेज‍िडेंट डॉक्‍टर्स नीट पीजी 2021 (NEET PG-2021) की काउंसलिंग में देरी को लेकर आज से हड़ताल कर रहे हैं. सफदरजंग समेत अलग-अलग अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टरों ने इस हड़ताल को पहले ही अपना समर्थन दे द‍िया था. इसकी वजह से द‍िल्‍ली के बड़े अस्‍पतालों में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं प्रभाव‍ित हैं. सफदरगंज, आरएमएल, डीडीयू, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, LNJP, GTB सहित कई अस्पतालों में हड़ताल जारी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. दक्ष‍िणी अफ्रीका (South Africa) और दुन‍िया के करीब 25 देशों में ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट (Omicron Variant) के मरीज तेजी से र‍िकार्ड कि‍ए जा रहे हैं. ऐसे में देश की राजधानी द‍िल्‍ली में भी 12 संद‍िग्‍ध मरीज आ चुके हैं ज‍िनमें से चार मरीजों में ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट की पुष्‍ट‍ि की जा चुके है. इन हालातों में राजधानी द‍िल्‍ली के सभी अस्‍पतालों में डॉक्‍टरों के हड़ताल पर जाने से समस्‍या और बढ़ सकती है. राजधानी द‍िल्‍ली में डेंगू व मलेर‍िया के बढ़ रहे मामलों से अस्‍पतालों (Hospitals) में मरीजों की संख्‍या बढ़ने से पहले ही परेशानी बनी हुई है.

    द‍िल्‍ली के अस्‍पतालों के रेज‍िडेंट डॉक्‍टर्स नीट पीजी 2021 (NEET PG-2021) की काउंसलिंग में देरी को लेकर आज से हड़ताल कर रहे हैं. सफदरजंग समेत अलग-अलग अस्पतालों के रेजीडेंट डॉक्टरों ने इस हड़ताल को पहले ही अपना समर्थन दे द‍िया था. इसकी वजह से द‍िल्‍ली के बड़े अस्‍पतालों में स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं प्रभाव‍ित हैं. डॉक्टरों ने पहले ही साफ कर द‍िया था क‍ि अस्‍पतालों में ओपीडी सेवाएं (OPD Services) बंद रहेंगी और इसकी वजह से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

    ये भी पढ़ें: Omicron in Delhi: दिल्ली में ‘ओमिक्रॉन’ की दस्तक! LNJP में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज

    बताते चलें क‍ि फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) की ओर से हड़ताल करने का ऐलान क‍िया गया था. इसके बाद अब सफदरगंज, आरएमएल, डीडीयू, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, लोकनायक, जीटीबी सहित कई अस्पतालों में हड़ताल जारी है. सुप्रीम कोर्ट में विचारधीन एक मामले में केंद्र सरकार ने नीट पीजी काउंसलिंग को अस्थायी तौर पर रोकने और नए दिशा निर्देशों को लाने की जानकारी दी थी. इसके बाद डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन देश भर में शुरू हुआ है.

    जानकारी के मुताब‍िक मांगों को लेकर बीते सोमवार को भी देशभर के रेजीडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की थी. इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने मांगों पर जल्द अमल करने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन अभी तक कुछ नहीं क‍िए जाने के बाद डॉक्‍टरों ने एक बार फ‍िर आज से हड़ताल शुरू कर दी है. कई राज्‍यों में डॉक्‍टर्स सोमवार से ही हड़ताल कर रहे हैं.

    चूंकि सुप्रीम कोर्ट में विचारधीन एक मामले में केंद्र सरकार ने नीट पीजी काउंसलिंग को अस्थायी तौर पर रोकने और नए दिशा निर्देशों को लाने की जानकारी दी थी. इसके बाद डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन देश भर में शुरू हुआ है.

    Tags: Delhi Hospital, Delhi news, Doctors strike, Health News, NEET UG 2021 examination

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर