लाइव टीवी

'आप' पर लगा टिकट बेचने का आरोप, नाराज MLA ने दिया इस्तीफा

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 10:02 PM IST
'आप' पर लगा टिकट बेचने का आरोप, नाराज MLA ने दिया इस्तीफा
बदरपुर आप MLA नारायण दत्त शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है ( केजरीवाल का File Photo)

आप के एक विधायक ने पार्टी पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने वाले 'आप' विधायक एनडी शर्मा ने आरोप लगाया कि पार्टी ने दावेदारों को टिकट बेची है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 10:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के 70 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट कर दी है. इसके तुरंत बाद आप के एक विधायक ने पार्टी पर टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने वाले 'आप' विधायक नारायण दत्त शर्मा (एनडी शर्मा) ने आरोप लगाया कि पार्टी ने दावेदारों को टिकट बेची है. पीटीआई के अनुसार, एनडी शर्मा ने यह आरोप कांग्रेस नेता और पूर्व एमएलए राम सिंह 'नेताजी' के आप में शामिल होने के अगले दिन लगाया है.




बता दें, एन डी शर्मा बदरपुर से 'आप' के सिटिंग एमएलए हैं. इससे पहले भी शर्मा ने कांग्रेस नेता राम सिंह के 'आप' में शामिल होने पर नाराजगी जताई थी. इस बात से नाराज होकर शर्मा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर धरने पर भी बैठ गये थे.

बदरपुर से मिला राम सिंह को टिकट 

आप ने मंगलवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में बदरपुर से कांग्रेस से आप में शामिल हुए कांग्रेस नेता राम सिंह का नाम शामिल है. 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव ने 15 सिटिंग एमएलए की टिकट काटी है.

46 सिटिंग एमएलए को मिला है टिकट
आप ने इस बार के चुनावी मैदान में 46 सिटिंग विधायकों को उतारा है. इसके अलावा 9 सीटों पर नए चेहरे को मौका दिया गया है. इसके अलावा 15 सिटिंग विधायकों को रिप्लेस भी किया गया है. आप ने जहां पिछली बार 6 महिलाओं को टिकट दिया था. वहीं इस बार 8 महिलाओं को टिकट दिया है. इसके अलावा 6 खाली सीटों पर नए चेहरों को मौका दिया गया.

जानिए किन महिलाओं को मिला है मौका
इस बार आप ने आठ महिलाओं को टिकट दिया है, जिनमें राखी बिड़लान मंगोलपुरी से, बंदना कुमारी शालीमार बाग से, आतिशी कालकाजी से, प्रमिला टोकस आर के पुरम से, धनवंती चंदेला राजौरी गार्डन से, राजकुमारी ढिल्लो हरिनगर से, भावना गौर पालम से और सरिता सिंह को रोहतास नगर से टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली विधानसभा चुनाव : AAP ने सभी 70 सीटों पर घोषित किए कैंडिडेट, नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे केजरीवाल

Nirbhaya Case: दोषी मुकेश ने डेथ वारंट को दिल्ली हाईकोर्ट में दी चुनौती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 9:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर