होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Rinku Murder Case: दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपा गया केस, जानें अबतक के अपडेट

Rinku Murder Case: दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपा गया केस, जानें अबतक के अपडेट

आज 4 और की गिरफ्तारी के साथ यह संख्या बढ़कर 9 हो गई है.  (फाइल फाेटो)

आज 4 और की गिरफ्तारी के साथ यह संख्या बढ़कर 9 हो गई है. (फाइल फाेटो)

Rinku Murder Case: बता दें कि 11 फरवरी की रात जन्‍मदिन की पार्टी में दो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि 25 साल ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आउटर दिल्ली (Delhi) के मंगोलपुरी इलाके में गुरुवार की रात को 25 वर्षीय भाजपा युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) के कार्यकर्ता रिंकू की हत्या (Rinku Murder Case) के मामले की जांच दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है. बता दें कि  11 फरवरी की रात जन्‍मदिन की पार्टी में दो पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि  25 साल के रिंकू की हत्या कर दी गई. हत्‍या के इस मामले में पुलिस ने पांचवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

    हालांकि, शर्मा के भाई मन्नू ने आरोप लगाया कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के अभियान में सक्रिय रहने के चलते रिंकू की हत्या की गई. इस बीच, हत्याकांड को लेकर पुलिस ने किसी भी सांप्रदायिक एंगल से इनकार किया है. साथ ही कहा कि जन्मदिन की पार्टी में किसी कारोबारी रंजिश के चलते झगड़ा हुआ था. पुलिस के मुताबिक, पांचवें आरोपी की पहचान ताजुद्दीन (29) के रूप में हुई है जोकि पहले होम गार्ड के तौर पर कार्य करता था. इससे पहले पुलिस ने गुरुवार को चार अन्य आरोपियों जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम को गिरफ्तार किया था.

    पुलिस ने कहा कि घटना की सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि आरोपी पीड़ित के घर की तरफ लाठियां लेकर जा रहे हैं. रिंकू शर्मा लैब टेक्निशियन के तौर पर कार्यरत था. घटना के बाद से ही इलाके में किसी भी अप्रिय घटना से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि 10 फरवरी को एक इलाके के कुछ युवक जन्मदिन की पार्टी मनाने एक रेस्त्रां में एकत्र हुए थे. उन्होंने कहा कि पार्टी के दौरान एक रेस्त्रां को बंद किए जाने को लेकर झगड़ा हुआ. यह एक पुरानी कारोबारी मसला था. झगड़ा होने के बाद सभी अपने घरों को लौट गए.

    इसे भी पढ़ें :- रिंकू शर्मा हत्याकांड ने पकड़ा धार्मिक और सियासी तूल, ट्विटर पर ट्रेंड हो रहा मुद्दा

    पुलिस ने सांप्रदायिक एंगल को किया खारिज
    बिस्वाल ने कहा कि बाद में कुछ युवक रिंकू शर्मा के घर पहुंचे और उन्हें चाकू मारकर घायल कर दिया. रिंकू को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. सांप्रदायिक कोण के आरोपों को खारिज करते हुए बिस्वाल ने कहा कि अब तक की जांच में जन्मदिन की पार्टी में झगड़े के बाद यह घटना होने की बात सामने आई है. रिंकू शर्मा की बुधवार को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. इस बीच, भाजपा की दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को रिंकू शर्मा के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की. इसके साथ ही भाजपा नेता ने पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार से एक करोड़ रुपये की सहायता दिये जाने की मांग की.

    इसे भी पढ़ें :- Rinku Murder Case: मंगोलपुरी में चाकुओं से गोदकर युवक की हत्या, 4 संदिग्‍ध आरोपी गिरफ्तार

    आम आदमी पार्टी ने गृह मंत्रालय पर उठाए सवाल
    आम आदमी पार्टी ने एक बयान में आरोप लगाया कि दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था के हालात बिगड़ चुके हैं और ऐसी कई घटनाएं यह दर्शाती हैं कि गृह मंत्रालय दिल्ली में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में नाकाम रही है. बयान में कहा गया, हम निर्मम हत्या की निंदा करते हैं और केंद्रीय गृह मंत्रालय से दिल्ली के लोगों में कानून-व्यवस्था के प्रति विश्वास बहाली के लिए तत्काल कदम उठाने का अनुरोध करते हैं.
    मंगोलपुरी में शर्मा के परिजन से मुलाकात के बाद गुप्ता ने कहा, रिंकू शर्मा सामाजिक रूप से सक्रिय थे. वह राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने में भी शामिल थे. भाजपा उनकी निर्मम हत्या की निंदा करती है.

    Tags: Crime Branch, Delhi, Delhi police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें