लाइव टीवी

दिल्ली में ताल ठोकने को तैयार JDU और RJD, इन सीटों पर है नजर
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 2:24 PM IST
दिल्ली में ताल ठोकने को तैयार JDU और RJD, इन सीटों पर है नजर
दोनों दलों को बिहारियों का वोट मिलने की उम्मीद है. (फाइल फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के मैदान में बिहार के दो दल जेडीयू (JDU) और आरजेडी (JDU) के भी उतरने की चर्चा जारी है. सूत्रों की माने तो गठबंधन के लिए दोनों दलों के नेता बीजेपी और कांग्रेस से बातचीत कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 2:24 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) साथ में चुनावी मैदान मेंं उतर सकते हैं. गठबंधन के लिए दोनों दलों के बीच बातचीत जारी है. माना जा रहा है कि बीजेपी इस चुनाव में जेडीयू के लिए 3 से 4 सीट छोड़ सकती है. आज शुक्रवार को या शनिवार को इस पर अंतिम फैसला आ सकता है. सूत्रों की माने तो इसके लिए जेडीयू की तरफ से दिल्ली प्रभारी संजय झा बीजेपी से बातचीत कर रहे हैं. वहीं एक अन्य खबर के अनुसार, दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-आरजेडी के बीच 4 सीटों पर सहमति बनी है. लेकिन आरजेडी 5 सीट चाहती है. आरजेडी नेचा सम्मानजनक समझौते की बात कह रहे हैं.

इन सीटों पर RJD ने जताई है दावेदारी

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के पालम, करावलनगर, उत्तमनगर और बुराड़ी विधानसभा सीट आरजेडी के खाते में जाएगी. इन दो सीटों के अलावा आरजेडी तिमारपुर सीट पर भी अपनी दावेदारी पेश कर रही है.

बीजेपी-कांग्रेस जारी कर सकती है लिस्ट

आपको बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इस बार चुनाव के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों की लिस्ट आप ने जारी की है. माना जा रहा है कि शुक्रवार को बीजेपी और कांग्रेस की लिस्ट भी जारी हो सकती है. इसके लिए दोनों दलों की चुनावी समिति की बैठक चल रही है.

चुनावी सियासत हुई तेज

चुनाव में जीत हार के लिए मैदान में उतरे दोनों दलों के नेताओं की बयानबाजी जारी है. बीजेपी और आप नेता लगातार बिजली-पानी की सब्सिडी के मुद्दे पर एक दूसरे को घेरने का प्रयास कर रहे हैं.कांग्रेस नेताओं में था असमंजस

खबर मिल रही थी कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश के बावजूद कई दिग्गज नेताओं ने मैदान में उतरने से इंकार कर दिया था. माना जा रहा था कि दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन और शर्मिष्ठा मुखर्जी ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था. वही कांग्रेस के एक अन्य नेता जेपी अग्रवाल चांदनी चौक से टिकट की दावेदारी करते दिखे.

यह भी पढ़ें: 

Delhi Elections: टिकट कटने से AAP में बगावत, मौजूदा विधायक ने दिया इस्‍तीफा

ANALYSIS: 2013 से 2019 के बीच चुनाव-दर-चुनाव ऐसे बदलता रहा दिल्‍ली के मतदाताओं का मिजाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 2:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर