अपना शहर चुनें

States

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर दिल्ली में होगी सड़क, मिल गई मंजूरी

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर दिल्ली में एक सड़क का नामकरण किया जाएगा.
सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर दिल्ली में एक सड़क का नामकरण किया जाएगा.

बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के नाम पर एंड्रयूज गंज में एक सड़क का नामकरण किया जाएगा. इसके लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation) ने मंजूरी दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 9:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के नाम पर दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के एंड्रयूज गंज में एक सड़क का नामकरण किया जाएगा. इस प्रस्ताव के लिए नगर निगम ने भी मंजूरी दे दी है. निगम के अधिकारियों ने गुरुवार को इसके बारे में जानकारी दी है. यह खबर सुशांत सिंह के 35वें जन्मदिन पर सबके सामने आई है. पिछले साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने घर में सुशांत सिंह मृत मिले थे.

कांग्रेस के इस पार्षद ने रखा था प्रस्ताव

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एडीएमसी) में कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने सितंबर 2020 में सड़क का नाम अभिनेता के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एसडीएमसी सदन ने कल अपनी बैठक में इसे मंजूरी दे दी. भाजपा की अगुवाई में एसडीएमसी में एंड्रयूज गंज वार्ड से कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने नगर निगम की नामकरण एवं पुन: नामकरण समिति को इस बारे में एक प्रस्ताव भेजा था.




प्रस्ताव में पार्षद ने क्या लिखा

समिति को भेजे लिखित प्रस्ताव में पार्षद ने लिखा कि सड़क संख्या आठ में बड़ी संख्या में बिहार से संबंध रखने वाले लोग रहते हैं. प्रस्ताव में दावा किया गया था कि उन्होंने ही एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप के बीच एक भाग का नाम सुशांत सिंह राजपूत मार्ग रखने की मांग की है. दत्त ने कहा कि इसलिए सड़क संख्या 8 का नाम अभिनेता के नाम पर रखा जाना चाहिए.

Republic Day 2021: ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, दिल्ली में 23 जनवरी को इन रास्तों पर जाने से बचें, ये मेट्रो स्टेशन भी रहेंगे बंद

सुशांत सिंह के जन्मदिन पर भावुक हुईं बहन श्वेता

आज 21 जनवरी को सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन पर अपने भाई को याद करते हुए उनकी बहन श्वेता सिंह भावुक हो गईं. श्वेता ने कहा कि सुशांत अगर आज इस दुनिया में होते तो अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट करते. आज उनके इस खास दिन पर फैंस, रिश्तेदार, करीबी और बॉलीवुड स्टार्स उन्हें याद कर रहे हैं और सभी के मन में सुशांत को खोने का गम है. सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने भाई के बर्थडे पर कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करते हुए उन्हें याद किया है और खास नोट लिखा है.

श्वेता सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई थ्रोबैक तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, उनकी बहन श्वेता, उनकी भतीजी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही श्वेता ने एक इमोशनल नोट भी लिखा है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, लव यू भाई. आप मेरा हिस्सा हो और हमेशा ही रहोगे.

सुशांत की याद में स्कॉलरशिप की घोषणा

श्वेता सिंह ने सुशांत के जन्मदिन के मौके पर छात्रों के लिए खास स्कॉलरशिप की घोषणा की. यह स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए घोषित की है जो अमेरिका के बर्कले में ऐस्ट्रोफिजिक्स (खगोल भौतिकी) की पढ़ाई करना चाहते हैं. श्वेता सिंह ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है. अमेरिका के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है. जो कोई भी अमेरिका बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है. दिवंगत के लिए आभारी जिन्होंने इसे संभव बनाया. हैप्पी बर्थडे मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें! मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज