Home /News /delhi-ncr /

गाजियाबाद से आनंद विहार होकर दिल्‍ली जाने वाले को बॉर्डर के जाम से मिलेगा छुटकारा, जानें निगम का प्‍लान?

गाजियाबाद से आनंद विहार होकर दिल्‍ली जाने वाले को बॉर्डर के जाम से मिलेगा छुटकारा, जानें निगम का प्‍लान?

 आनंद विहार-कौशांबी में ट्रैफिक जाम खत्‍म होगा. (सांकेतिक फोटो)

आनंद विहार-कौशांबी में ट्रैफिक जाम खत्‍म होगा. (सांकेतिक फोटो)

Kaushambi road wide news: गाजियाबाद से आनंद विहार होकर Delhi की ओर जाने वाले वाहन चालकों को जल्‍द ही border पर लगने वाले जाम jam से छुटकारा मिलेगा. गाजियाबाद नगर निगम ने यहां सड़क चौड़ी करने का प्‍लान बनाया है. इसका काम शुरू भी कर दिया गया है.  संभावना है कि जनवरी तक काम पूरा हो जाएगा और लोगों को राहत मिल जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. शहर से आनंद विहार होकर दिल्‍ली (Delhi )की ओर जाने वाले वाहन चालकों को जल्‍द ही बॉर्डर (border) पर लगने वाले जाम (jam) से छुटकारा मिलेगा. यहां पर सुबह और शाम चालकों का जाम में फंसने की वजह से समय भी बचेगा. नगर निगम ने यहां के लिए सड़क चौड़ी करने का प्‍लान बनाया है. इसका काम शुरू भी कर दिया गया है.  संभावना है कि जनवरी तक काम पूरा हो जाएगा और लोगों को राहत मिल जाएगी.

    यूपी गेट बंद होने वाली वजह से सारा ट्रैफिक आनंद वहिार होकर निकलता है, इस वजह से यहंा पर ट्रैफिक का दबाव दोगुना के करीब हो गया है. पहले यहां से रोजाना करीब एक लाख वाहन चालक निकलते थे, वहीं अब करीब दो लाख वाहनों का आवागमन हो रहा है. इस वजह से यहां पर जाम लगने लगा है, सुबह और शाम आफिस वाहन चालकों को जाम से निकलने में आधे  आधे  घंटेतक लग जाते हैं. वाहन चालकों को इस समस्‍या से राहत देने के लिए नगर निगम ने प्‍लान बनाया है.

    ये है प्‍लान

    डाबर से लेकर महाराजपुर तक यह रोड तीन तीन लेन का है लेकिन बॉर्डर तक पहुंचने ही यह सड़क दो दो लेन की हो जाती है. इस रोड को चौड़ा करने में किनारे पर बने खुले नाले आड़े आते हैं. लेकिन अब नगर निगम ने इसका समाधान निकाल लिया है. नालों की जगह पाइप डाले जाएंगे.  इसके बाद रोड इस रोड को तीन तीन लेन का किया जाएगा. इस संबंध में काम शुरू हो चुका है.

    अवैध कट बंद होंगे

    बार्डर पर जाम लगने कारण अवैध कट, यू टर्न और पार्किंग भी हैं. इन्‍हें भी बंद किया जाएगा. गाजियाबाद एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि यहं पर यू टर्न, अवैध कट और पार्किंग को च‍िन्हित कर लिया गया है, जल्‍द ही इन्हें भी बंद करने का काम शुरू कर दिया जाएगा. नगर निगम के अधिशासी इंजीनियर अनिल त्‍यागी ने बताया कि बॉर्डर पर सड़क चौड़ी करने का काम शुरू कर दिया गया है, संभावना है कि नए साल में यहंा लोगों को जाम से नहीं जूझना पड़ेगा.

    Tags: Ghaziabad News, Traffic Jam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर