लाइव टीवी

दिल्लीः विदेश यात्रा की अनुमति के लिए कोर्ट पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, दायर की याचिका
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: December 7, 2019, 3:22 PM IST
दिल्लीः विदेश यात्रा की अनुमति के लिए कोर्ट पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा, दायर की याचिका
रॉबर्ट वाड्रा की याचिका पर अगली सुनवाई 9 दिसंबर को होगी. (फाइल फोटो)

अदालत ने वाड्रा की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) से जवाब मांगा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के दामाद और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) ने दिल्ली की एक अदालत में अपने इलाज और व्यवसाय के लिए दो सप्ताह की विदेश यात्रा की अनुमति मांगी है. अदालत ने वाड्रा की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) से जवाब मांगा है. इस मामले में अगली सुनवाई 9 दिसंबर को होगी.

वाड्रा लंदन में 12, ब्रायनस्टोन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड की संपत्ति खरीदने से संबंधित धन शोधन के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

वाड्रा की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के टी एस तुलसी ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार को बताया कि उनका मुवक्किल नौ दिसंबर से दो हफ्तों के लिए स्पेन जाना चाहता है. विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने ईडी को नौ दिसंबर तक जवाब देने का निर्देश दिया. उसी दिन अदालत इस मामले पर सुनवाई करेगी। ईडी ने जवाब देने के लिए समय मांगा.

जून में अदालत ने वाड्रा को स्वास्थ्य वजहों से छह सप्ताहों के लिए अमेरिका तथा नीदरलैंड जाने की अनुमति दी थी. उन्हें ब्रिटेन जाने की मंजूरी नहीं दी गई थी. ईडी ने आशंका जताई थी कि आरोपी को अगर ब्रिटेन जाने दिया गया तो वह सबूत नष्ट कर सकता है।दिल्ली की एक अदालत ने वाड्रा को सशर्त अग्रिम जमानत देते हुए एक अप्रैल को बिना पूर्व अनुमति के देश न छोड़ने के निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़ें-

जब तक होश में रही पीड़िता, पूछती रही- मैं बच तो जाऊंगी? दोषियों को छोड़ना मत

निर्भया मामले में अधिकारी बोले-आरोपी मारे जाएंगे तो वह हम तक कैसे पहुंचेंगे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 12:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर