रॉबर्ट वाड्रा ने ली कोरोनारोधी टीके की पहली डोज, कहा - राहुल गांधी को जन्मदिन का तोहफा है यह

रॉबर्ट वाड्रा ने कोरोनारोधी वैक्सीन विदेशों में भेजने के लिए सरकार की आलोचना की.

केंद्र सरकार से मांग करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव तब तक के लिए टाल दिए जाएं, जब तक उस राज्य में टीकाकरण अभियान पूरा नहीं हो जाता.

  • Share this:
नई दिल्ली. रॉबर्ट वाड्रा ने कोरोनारोधी टीके का पहला डोज लगवाकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को जन्मदिन का तोहफा दिया है. उन्होंने कहा कि आज के दिन से बेहतर कोई दिन टीका लगवाने का नहीं हो सकता है.

'विदेश नहीं भेजना चाहिए था कोरोनारोधी टीका'

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि कोरोनारोधी टीका सरकार को विदेशों में नहीं भेजना चाहिए था, क्योंकि देश की आबादी ज्यादा है और सबको टीका लगवाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि एक तो आम लोगों को टीका नहीं लगा और पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव भी कराए, यह गलत था. लोग बीमार हुए, कइयों की मौतों भी हुई है.

'राज्यों में सबको लग जाए वैक्सीन, फिर हो विधानसभा चुनाव'

केंद्र सरकार से मांग करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव तब तक के लिए टाल दिए जाएं, जब तक उस राज्य में टीकाकरण अभियान पूरा नहीं हो जाता. उन्होंने कहा कि हमने देखा है विधानसभा चुनाव के बाद क्या स्थिति बनी है. लॉकडाउन करना पड़ा. टीका लगा हुआ होगा तो आसानी रहेगी. उन्होंने कहा कि चुनाव के लिहाज से अभी सही समय नहीं है, विधानसभा चुनाव टाल देना चाहिए.

'आमलोगों को मिले सब्सिडी'

सरकार को सलाह देते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अभी टीकाकरण पर पूरा ध्यान सरकार को देना चाहिए. जिंदा रहेंगे तभी दूसरे काम भी होंगे. लॉकडाउन में घर से काम किया गया है, विदेशों से सिखाना होगा कि कैसे घर में लोगों को राहत पहुचाई है. साथ ही यह सीखें कि कैसे विदेशों में कोरोना प्रबंधन किया गया. आमलोगों को किसी न किसी रूप में सब्सिडी देनी चाहिए. यहां बता दे कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी कोरोनारोधी टीका लगवा चुकी हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.