होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /रोहणी कोर्ट शूटआउट: गैंगस्‍टर टिल्‍लू जेल से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए ले रहा था लाइव अपडेट, जानें क्‍या दिए थे आदेश

रोहणी कोर्ट शूटआउट: गैंगस्‍टर टिल्‍लू जेल से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए ले रहा था लाइव अपडेट, जानें क्‍या दिए थे आदेश

गैंगस्‍टर टिल्‍लू ताजपुरिया जेल से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए ले रहा था शूटआउट प्‍लान की पूरी जानकारी.

गैंगस्‍टर टिल्‍लू ताजपुरिया जेल से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए ले रहा था शूटआउट प्‍लान की पूरी जानकारी.

Rohini Court Shootout: दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की स्‍पेशल सेल की जांच में रोहिणी कोर्ट में बीते शुक्रवार को हुए शू ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के रोहिणी कोर्ट में बीते शुक्रवार को हुए शूटआउट (Rohini Court Shootout) को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में हर रोज चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. रविवार को स्‍पेशल सेल ने सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) के आधार पर बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया था. जबकि अब उसे पता चला है कि गोगी गैंग के सरगना जितेंद्र गोगी (Jitendra Gogi) के शूटआउट के समय दिल्‍ली की मंडोली जेल में बंद टिल्‍लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuria) लगातार बदमाशों के संपर्क में था.

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दिल्‍ली की मंडोली जेल में बंद गैंगस्‍टर टिल्लू ताजपुरिया अपने दुश्‍मन और गोगी गैंग के सरगना जितेंद्र मान उर्फ गोगी के शूटआउट के पहले और बाद में लगातार बदमाशों के संपर्क में था. इस दौरान वह जेल के अंदर से बड़े आराम से बैठकर इंटरनेट कॉलिंग के जरिए बदमाशों से शूटआउट प्‍लानिंग की पल-पल की जानकारी ले रहा था.

कहां हो तुम लोग और फिर…
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, टिल्‍लू इस दौरान गोगी को खत्‍म करने गए बदमाशों से भी पल-पल की जानकारी ले रहा था. जैसे वह कितनी देर में रोहिणी कोर्ट पहुंचेंगे और अभी कहां पहुंचे हैं. इसके बाद टिल्लू ने विनय और उमंग को भी इंटरनेट के जरिए फोन किया और कहा कि तुम लोग भी रोहिणी कोर्ट में मौजूद रहना और मुझे हालात बताते रहना. यही नहीं, टिल्लू ने शूटआउट से पहले उन दोनों बदमाशों को भी फोन करके पूछा था कि तुम कहा हो. वहीं, जब टिल्लू को पता चला कि दोनों बदमाश कोर्ट रूम के अंदर जाकर बैठ गए हैं और पुलिस बल अंदर बाहर बहुत ज्यादा तैनात है, तब उसको लगा कि इनका बचना मुश्किल हो जाएगा. बता दें कि इस शूटआउट में गोगी पर हमला करने वाले दोनों बदमाश पुलिस ने ढेर कर दिए थे.

विनय और उमंग को दिया था ये आदेश
इसके बाद टिल्लू ताजपुरिया ने दो अन्य बदमाशों विनय मोटा और उमंग को फोन करके पूछा था कि तुम अभी कहां हो. इस दौरान उन्‍होंने बताया कि हम कोर्ट की पार्किंग में हैं. इतना सुनते ही टिल्लू ने कहा था कि तुरंत यहां से भाग जाओ. यानी इस बात से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि सुरक्षा में कितनी बड़ी चूक हुई है.

गैंगस्‍टर जितेंद्र गोगी पर गोलियों की बौछार से पहले हमलावरों ने की थी पार्टी, गिरफ्तार उमंग और विनय ने खोले राज

गैंगस्टर पूरे शूटआउट को लेकर करता रहा इंटरनेट कॉलिंग, लेकिन…
जेल के अंदर से एक गैंगस्टर पूरे शूटआउट को इंटरनेट कॉलिंग के जरिए प्लान कर रहा था, लेकिन इसकी जेल प्रशासन और दिल्‍ली पुलिस को भनक तक नहीं लगी. अगर एक बार भी वक्त रहते दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच स्पेशल सेल इसे पकड़ लेती तो शायद गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की जान बच सकती थी. यही नहीं, यह शूटआउट शायद रुक सकता था.

दिल्ली में मुस्लिमों ने पेश की मिसाल, मंदिर को बचाने के लिए पहुंचे हाईकोर्ट, फिर ऐसे जीती कानूनी लड़ाई

शूटआउट की प्लानिंग के बाद फोन तोड़ा
दिल्‍ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, टिल्लू ताजपुरिया ने शूटआउट की प्लानिंग में इस्तेमाल फोन तोड़कर खत्‍म कर दिया है, क्‍योंकि जब तिहाड़ जेल की मंडोली जेल में तिहाड़ प्रशासन ने छापेमारी की तो टिल्लू के कब्जे से कोई फोन बरामद नहीं हुआ है. इसलिए तिहाड़ जेल प्रशासन को पूरा शक है कि टिल्लू ने शूटआउट की प्लानिंग के बाद अपना फोन ठिकाने लगा दिया, ताकि उसके खिलाफ कोई सबूत ना मिले.

Tags: Delhi Court, Delhi police, Delhi Police Commissioner, Delhi Police Special Cell, Tihar jail

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें