• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • रोहिणी कोर्ट शूटआउट: जितेंद्र गोगी की हत्या करने वालों की कोर्ट में समर्पण करने की थी योजना- सूत्र

रोहिणी कोर्ट शूटआउट: जितेंद्र गोगी की हत्या करने वालों की कोर्ट में समर्पण करने की थी योजना- सूत्र

यादव और विनय को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर इलाके में स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया जिसका मालिक यादव है. (फाइल फोटो)

यादव और विनय को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर इलाके में स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया जिसका मालिक यादव है. (फाइल फोटो)

Rohini Court Shootout: पुलिस ने कहा कि अदालत कक्ष और परिसर में लोगों की जान खतरे में थी इसलिए पुलिस को जवाब में गोली चलानी पड़ी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. रोहिणी कोर्ट शूटआउट (Rohini Court Shootout) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, जितेंद्र गोगी की हत्या करने बाद राहुल और जगदीप (Rahul And Jagdeep) ने आत्मसमर्पण (Surrender) करने की योजना बनाई थी. लेकिन इससे पहले वे दोनों पुलिस के जवाबी गोलीबारी में मारे गए. दरअसल, शुक्रवार को दोनों वकील के वेष में न्यायाधीश गगनदीप सिंह की अदालत में घुसे और उन्होंने गैंगस्टर गोगी पर गोली चलाई जिससे उसकी मौत हो गई. सूत्रों के अनुसार, राहुल और जगदीप उर्फ जग्गा गोगी के प्रतिद्वंद्वी गिरोह के थे. पुलिस ने कहा कि अदालत कक्ष और परिसर में लोगों की जान खतरे में थी इसलिए पुलिस को जवाब में गोली चलानी पड़ी.

    शनिवार को देर रात हुए घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने रोहिणी अदालत में हुई घटना के संबंध में उमंग यादव और विनय को गिरफ्तार किया था. सूत्रों ने बताया कि आरोपी शुक्रवार पूर्वाह्न 10 बजे एक कार से अदालत पहुंचे और उनकी योजना के अनुसार, चार लोग वकीलों के वेष में अदालत के भीतर जाकर गोगी की हत्या करने बाद न्यायाधीश के सामने समर्पण करने वाले थे. सूत्रों ने कहा कि उनमें से एक ने काली जींस पहनी थी. और इसलिए यादव तथा काली जींस वाला व्यक्ति अदालत के भीतर नहीं गए. तथा राहुल और जगदीप गोगी की हत्या के मकसद से अंदर गए. सूत्रों ने बताया कि काली जींस वाले व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है और अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है.

    एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया
    यादव और विनय को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर इलाके में स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया जिसका मालिक यादव है. पुलिस के अनुसार, गोगी टिल्लू नामक एक अन्य गैंगस्टर का प्रतिद्वंद्वी है और उनके बीच कई सालों से जंग चल रही है. सूत्रों ने कहा कि टिल्लू, राठी और नवीन बाली, ये सभी विभिन्न आपराधिक गिरोहों के सरगना हैं और वे इस घटना के पीछे हैं. उन्होंने कहा कि ये सभी जेल में हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज