रोहिणी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने शुरू किया ऑनलाइन कोविड टीकाकरण रजिस्ट्रेशन केंद्र

रोहिणी में पहले ऑनलाइन कोविड टीकाकरण रजिस्ट्रेशन एवं स्लॉट बुकिंग केंद्र का शुभारंभ किया.

भाजपा दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष एवं रोहिणी के विधायक विजेंद्र गुप्ता के एमएलए हेल्प डेस्क के माध्यम से रोहिणी के लोगों को ऑनलाइन कोरोना टीका रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी. इस सेवा का उपयोग वे सभी लोग कर पाएंगे जिनके पास न तो कंप्यूटर और न ही मोबाइल की व्यवस्था है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भाजपा दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष एवं रोहिणी ( Rohini ) के विधायक विजेंद्र गुप्ता ( Vijender Gupta ) के एमएलए हेल्प डेस्क के माध्यम से रोहिणी के लोगों को ऑनलाइन कोरोना टीका रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी. इसकी शुरूआत भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने की.

बैजयंत पांडा ने अपने कहा कि रोहिणी विधानसभा के निवासियों के लिए विजेन्द्र गुप्ता द्वारा यह एक अच्छी शुरूआत की गई है. इस सेवा का उपयोग वे सभी लोग कर पाएंगे जिनके पास न तो कंप्यूटर और न ही मोबाइल की व्यवस्था है. कई ऐसे भी लोग हैं, जिनके पास मोबाइल तो हैं पर उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में कठिनाई होती है. इनमें स्लम एरिया में रहने वाले निवासीगण, गांव के लोग, रिक्शा, रेहड़ी-पटरी वाले, दिहाड़ी मजदूर आदि समलित हैं. पांडा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सभी भाजपा कार्यकर्ता हर तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं.

विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि हेल्प डेस्क का संचालन सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक सोमवार से शनिवार संपूर्णा केंद्र, रजापुर गांव, सेक्टर-9, रोहिणी में संचालित किया गया है. कम्प्यूटरों से लैस सदस्यों की टीम सभी निवासियों के लिए टीकाकरण रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ स्लॉट बुकिंग करने का काम भी करेगी. उन्होंने बताया कि इस केंद्र के अलावा हमारी एक मोबाइल टीम क्षेत्रीय निवासी कल्याण समितियों (RWA) के सहयोग से कॉलोनियों, ब्लॉकों, सोसाइटियों तथा स्लम बस्तियों में कैंप लगाकर वहां के निवासियों के टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुकिंग करेगी.

गुप्ता ने कहा कि रविवार से ही लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के लिए पैम्फलेटों व ई-रिक्शा के माध्यम से प्रचार भी आरंभ किया गया है. इस सेवा केंद्र और प्रचार माध्यम से लोगों के टीकाकरण को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों व अफवाहों से भी सावधान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्था सम्पूर्णा के सहयोग से चलाए जा रहे इस सुविधा केंद्र पर डॉक्टरों की टीम द्वारा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लगभग सैंकड़ों लोगों का टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ उनका टीकाकरण भी किया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.