• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • खुशखबरी: AIIMS, सफदरजंग और RML में इलाज करा रहे गरीब लोग अब 50 रुपये में यहां कराएं MRI टेस्ट

खुशखबरी: AIIMS, सफदरजंग और RML में इलाज करा रहे गरीब लोग अब 50 रुपये में यहां कराएं MRI टेस्ट

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुताबिक यह देश की सबसे सस्ती नैदानिक सुविधा है.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मुताबिक यह देश की सबसे सस्ती नैदानिक सुविधा है.

Good News: एम्स (AIIMS) सफदरजंग (Safdarjung) और राममनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में अगर आपको एमआरआई (MRI) जांच की तारीख जल्दी नहीं मिलती है तो आप उदास न हों. अब दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब (Gurdwara Bangla Sahib) में 28 फरवरी से सिर्फ अब 50 रुपये में ही आप एमआरआई, सीटी स्कैन की जांच करा सकते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अगर आप दिल्ली-एनसीआर के बड़े-बड़े अस्पतालों जैसे एम्स (AIIMS), सफदरजंग (Safdarjung) और राममनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में इलाज करा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. 28 फरवरी से आपको एम्स में एमआरआई (MRI) जांच की तारीख जल्दी नहीं मिलती है तो आप उदास न हों. क्योंकि, दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब (Gurdwara Bangla Sahib) में अब लग गई है अतिआधुनिक एमआरआई मशीन. 28 फरवरी से अब आपको एमआरआई के लिए इधर-उधर भागना नहीं पड़ेगा और न ही 6 से 10 हजार रुपये अपने जेब से खर्च करेन पड़ेंगे. 28 फरवरी से गुरुद्वारा बंगला साहिब में सिर्फ 50 रुपये में ही एमआरआई टेस्ट आप करा सकेंगे. खासकर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के गरीब लोग अब सस्ते दामों में और जल्दी एमआरआई करा सकेंगे. गरीब लोगों के लिए यह राहत भरी खबर है.

    देश की सबसे सस्ती नैदानिक सुविधा
    दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के मुताबिक यह देश की सबसे सस्ती नैदानिक सुविधा है, जो 28 फरवरी से गुरुद्वारा बंगला साहिब में शुरू कर दी जाएगी. डीएसजीएमसी का दावा है कि दुनिया का कोई भी शख्स मामूली कीमतों में एमआरआई, सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड करा सकता है. गुरुद्वारा प्रबंधक का कहना है कि अब सरकारी अस्पतालों में गरीब लोगों को सीटी स्कैन और एमआरआई के लिए दो-दो साल का इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

    lowest mri test in india, chepest mri test in india, delhi-ncr, DSGPC, MRI test, AIIMS, Safdarjung, cect test, ct scane, poor, MRI, Rs 50, Bangla Sahib Gurdwara, Good News, RML hospital, एम्स, सफदरजंग, राममनोहर लोहिया अस्पताल, एमआरआई, गुरुद्वारा बंगला साहिब, Gurdwara Bangla Sahib, 28 फरवरी से सिर्फ अब 50 रुपये में एमआरआई टेस्ट, सीटी स्कैन, अल्ट्रासाउंडगुरुद्वारा प्रबंधक का कहना है कि एमआरआई, सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड के लिए 8 करोड़ रुपये की मशीन खरीदी गई है.

    गुरुद्वारा प्रबंधक का कहना है कि एमआरआई, सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड के लिए 8 करोड़ रुपये की मशीन खरीदी गई है.

    50 रुपये में एमआईआई
    गुरुद्वारा प्रबंधक का कहना है कि एमआरआई, सीटी स्कैन और अल्ट्रासाउंड के लिए 8 करोड़ रुपये की मशीन खरीदी गई है. एमआरआई के लिए मरीजों को गुरुद्वारा प्रबंधक से संपर्क कर पूरी रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी. गुरुद्वारा प्रबंधक का कहना है कि यहां पर जल्द ही डायलिसिस प्रक्रिया भी कम कीमत पर शुरू होने जा रही है. देश का सबसे बड़ा और सबसे सस्ता डायलिसिस सेंटर भी जल्द शुरू होने जा रहा है.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में भ्रूण लिंग जांच पर सख्ती, मोबाइल वैन में अल्ट्रासाउंड किया तो अब होगी ये कार्रवाई

    बता दें कि कुछ दिन पहले ही गुरुद्वारा कमिटी ने सस्ती कीमतों पर दवाई उपलब्ध कराने की कवायद भी शुरू की है. DSGPC ने जरूरतमंदों के हित में बड़ा फैसला लिया है. कमेटी ने सस्‍ती दरों पर दवाइयां मुहैया करा रही है. इसके लिए गुरुद्वारा परिसर में ही बाला प्रीतम (Pritam) नाम से दवाई की दुकान खोली गई है. यहां से लोग सस्‍ती दरों पर दवाइयां (Medicines) ले रहे हैं. इसके साथ ही लंगर सेवा के जरिये भी लोगों की सेवा कर रही.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज