लाइव टीवी

इमरान खान के बयान पर RSS ने ली चुटकी, कहा- 'बधाई हो' आपने हमें इतनी प्रसिद्धि दिलाई

Anup Gupta | News18Hindi
Updated: September 28, 2019, 5:20 PM IST
इमरान खान के बयान पर RSS ने ली चुटकी, कहा- 'बधाई हो' आपने हमें इतनी प्रसिद्धि दिलाई
संघ के सह सर कार्यवाह डॉक्टर कृष्णगोपाल शर्मा (Dr Krishna Gopal Sharma) ने कहा कि संघ केवल भारत (India) में है, इसकी कोई शाखा दुनिया में कहीं नहीं है. (पाकिस्तान के पीएम इमरान खान File Photo)

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) ने यूएन (UN) में अपने संबोधन के दौरान राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के एक गृहमंत्री ने उनसे कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंकी ट्रेनिंग दी जाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2019, 5:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) द्वारा संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के मंच से राष्ट्रीय स्वंय संघ (RSS) को लेकर दिए गए बयान पर संघ ने अपने ही अंदाज़ में हमला किया है. संघ के सह सर कार्यवाह डॉक्टर कृष्णगोपाल शर्मा (Dr Krishna Gopal Sharma) ने कहा कि संघ केवल भारत (India) में है, इसकी कोई शाखा दुनिया में कहीं नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान हमसे आखिर नाराज़ क्यों है. उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि वह अगर संघ से नाराज है, तो कहीं भारत से नाराज है.

बता दें, पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने यूएन में अपने संबोधन के दौरान राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के एक गृहमंत्री ने उनसे कहा था कि आरएसएस के कैंपों में आतंकी ट्रेनिंग दी जाती है. साल 2013 में उस समय के गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि उनके पास इसकी रिपोर्ट है कि बीजेपी और आरएसएस के ट्रेनिंग कैंपों में हिंदू आतंकवाद का प्रशिक्षण दिया जाता है. इसपर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आईं थी. इसके बाद ही शिंदे अपने बयान से पलट गए थे और सफाई दी थी कि उन्होंने हिंदू आतंकवाद नहीं बल्कि भगवा आतंकवाद कहा था.

दुनिया संघ और भारत को एक ही समझे
दिल्ली में आयोजित पांचवी वार्षिक व्याखानमाला कार्यक्रम में आरएसएस के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा कि हम भी यही चाहते थे कि दुनिया संघ और भारत को एक ही समझे, भारत और संघ एक दूसरे का पर्यायवाची हैं. और यह काम बड़ी अच्छी तरह से पाकिस्तान के पीएम इमरान साहब ने किया है. इसलिए हम उनको बधाई देते हैं. बिना कुछ किए ही इमरान खान दुनिया में हमें प्रसिद्धि दिला रहे हैं, यह तो अच्छी बात है.

इमरान खान को कृष्णगोपाल ने धन्यवाद कहा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को संघ के कृष्णगोपाल ने धन्यवाद कहा है. उन्होंने कहा कि दुनिया में जो भी लोग आतंक के खिलाफ हैं, उसका इमरान खान विरोध कर रहे हैं. यही वजह है कि इमरान खान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का नाम ले रहे हैं, उन्होंने कहा कि अच्छा है, संघ का ये लोग और नाम लें और इसकी प्रतिष्ठा को और बढ़ाएं.

ये भी पढ़ें--'यदि आप भारत में निवेश करना नहीं चाहते हैं तो आप पाक में जाकर करें'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Delhi से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2019, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर