दिल्ली: यमुना खादर इलाके में नाव के जरिए RSS पहुंचा रही है लोगों को मदद
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: यमुना खादर इलाके में नाव के जरिए RSS पहुंचा रही है लोगों को मदद
दिल्ली में यमुना खादर का इलाका सड़क से नहीं जुड़ा है.

कोरोना संकट के बीच सेवा भारती (Seva Bharati) से जुड़े स्वयंसेवक दिल्ली के यमुना खादर इलाके में बसे लोगों लोगों के बीच सहायता पहुंचा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 10:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) के अनुषांगिक संगठन सेवा भारती (Seva Bharti) के लोग संकट के समय सेवा कार्यों में लग जाते हैं. वहीं, कोरोना संकट के बीच सेवा भारती (Seva Bharati) से जुड़े स्वयंसेवक दिल्ली के यमुना खादर इलाके में बसे लोगों लोगों के बीच सहायता पहुंचा रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली में यमुना खादर का इलाका सड़क से नहीं जुड़ा है. पूर्वी दिल्ली के चिल्ला गांव यमुना खादर में रहने वाले लोगों को लॉकडाउन की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में संघ से जुड़े सेवा भारती के लोग नाव के जरिए यहां पहुंचकर राशन और अन्य जरूरी सामान बांट रहे हैं.


खादर इलाके के शिखा ने बताया कि इस टापू पार कर 5 किलोमीटर दूर पानी के लिए जाते हैं. बिजली नहीं है. सोलर पैनल्स से लाइट की व्यवस्था करते हैं. शौच के लिए पास के खेतों में जाते हैं. अभी खाना रोजाना ये लोग भिजवाते हैं.



देश में 24 घंटे में आए 1780 नए मामले, अब तक 33050 संक्रमित
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 1780 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 33050 हो गई है. देश में फिलहाल 23651 एक्टिव कोरोना केस हैं. पिछले 24 घंटों में 630 लोग ठीक हुए हैं. अभी तक कुल 8324 ठीक हुए हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में अब तक 1074 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-

Corona: आजादपुर मंडी से जुड़े चार नये मामले आए सामने, कुल आंकड़ा 15 तक पहुंचा

कोटा से छात्रों को वापस लाने की व्यवस्था कर रही है दिल्ली सरकार- केजरीवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज