गाजियाबाद में RSS ने शुरू किया अपना पांचवां आइसोलेशन सेंटर, Corona मरीज इस नंबर को करें डायल

आरएसएस ने गाजियाबाद में अपना पांचवां आइसोलेशन सेंटर शुरू कर दिया है.

आरएसएस ने गाजियाबाद में अपना पांचवां आइसोलेशन सेंटर शुरू कर दिया है.

Ghaziabad News: आरएसएस (RSS) के सौजन्य से गाजियाबाद में मंगलवार से पांचवां आइसोलेशन सेंटर (Isolation Centers) संघ के सेवा भारती ने शुरू कर दिया है. ये सेंटर गाजियाबाद के कैलाश मानसरोवर भवन, शक्ति खंड, इंदिरापुरम में शुरू किया गया है.

  • Share this:

गाजियाबाद. कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए आरएसएस (RSS) ने भी आइसोलेशन सेंटर बढ़ाने शुरू कर दिए हैं. गाजियाबाद में मंगलवार से पांचवां आइसोलेशन सेंटर संघ के सेवा भारती ने शुरू कर दिया है. ये सेंटर गाजियाबाद के कैलाश मानसरोवर भवन, शक्ति खंड, इंदिरापुरम में शुरू किया गया है. संघ की सेवा भारती द्वारा शुरू किए गए इस कोविड प्राथमिक उपचार केन्द्र  में 50 बेड की व्यवस्था की गई है. इस सेंटर में कोरोना पीड़ितों को ऑक्सीजन, नर्सिंग, और मेडीसन के साथ साथ भोजन, काढ़ा और योगा की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

गाजियाबाद में कोरोना मरीजों के लिए आरएसएस की पहल

इसके अलावा मनोचिकित्सक डॉक्टर्स के द्वारा भी समय समय पर पीड़ितों को परामर्श भी दिया जायेगा. संघ के मेरठ प्रांत के प्रांत सम्पर्क प्रमुख विजय ने बताया कि इससे पहले 4 सेंटर ग़ाज़ियाबाद में पहले ही शुरू किए जा चुके हैं. इनमें से नेहरू नगर और राजेन्द्र नगर में कोविड पीड़ित के लिए स्वयं सेवक सेंटर चलाकर सेवा कार्य पहले से ही कर रहे हैं. संघ के ट्रेंड स्वयं सेवक इन सभी सेंटर की व्यवस्था में लगाए गए हैं.

corona hospital in supreme court, Delhi government, Corona Center, Kejriwal government, lack of manpower and infrastructure, delhi govt, vikas singh, supreme court bar council,Supreme Court Bar Association सुप्रीम कोर्ट, नए परिसर में करोना सेंटर, दिल्ली सरकार, केजरीवाल सरकार, मैन पावर, इन्फ्रास्ट्रक्चर, विकास सिंह, सुप्रीम कोर्ट बार कांउसिल, सुप्रीम कोर्ट में नहीं शुरू होंगे कोरोना सेंटर, मुख्य न्यायाधीश, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया
इससे पहले 4 सेंटर ग़ाज़ियाबाद में पहले ही शुरू किए जा चुके हैं. (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें: पुलिस ने दिया नोटिस तो दिलीप पांडे ने कहा- फांसी चढ़ा दो लेकिन कोरोना पीड़ितों की करूंगा मदद

Youtube Video

कोरोना मरीज इस नंबर पर करें डायल



विजय कुमार के मुताबिक संघ लगातार कोविड पीड़ितों के लिए उपचार केन्द्रों की श्रंखला खोलता जा रहा है, जिससे कोरोना के ख़िलाफ चल रही इस जंग में स्वयं सेवक जीवन रक्षक बनें. इन उपचार केन्द्रों में ट्रेंड स्वयं सेवक ही लगाए‌ जा‌ रहे‌ हैं. गाजियाबाद के इंदिरापुरम वाले सेंटर में कोविड पीड़ितों की सहायता के लिए अलग से हेल्पलाइन शुरू की गई है. कोरोना संक्रिमतों के लिए 9958871294, 9810140017, 9354730691 हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. कोई भी इस नंबर पर कॉल करके भर्ती हो सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज