Home /News /delhi-ncr /

‘ओमीक्रोन’ को लेकर दिल्‍ली सरकार अलर्ट, जैन बोले- विदेश से आने वालों की RT-PCR जांच जरूरी, IGI एयरपोर्ट पर बढ़ी सख्‍ती

‘ओमीक्रोन’ को लेकर दिल्‍ली सरकार अलर्ट, जैन बोले- विदेश से आने वालों की RT-PCR जांच जरूरी, IGI एयरपोर्ट पर बढ़ी सख्‍ती

दिल्‍ली सरकार 'ओमिक्रोन' को लेकर अलर्ट है.

दिल्‍ली सरकार 'ओमिक्रोन' को लेकर अलर्ट है.

coronavirus Omicron: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’ को लेकर दिल्‍ली सरकार अलर्ट है. इस बीच दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा है कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन चिंता का विषय है. इस वजह से विदेश से आने वाले हर यात्री की RT-PCR अनिवार्य है. अब तक 4 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन ओमीक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है. इसके अलावा आईजीआई एयरपोर्ट पर कोविड जांच के लिए अलग से काउंटर बनाए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमीक्रोन’ को लेकर केंद्र के साथ दिल्‍ली सरकार सतर्क है. इस बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच बढ़ा दी गई है. वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा है कि दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है. कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) चिंता का विषय है. इस वजह से विदेश से आने वाले हर यात्री की RT-PCR अनिवार्य है. वहीं, अब तक 4 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि अभी किसी में नए वेरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है, उसकी रिपोर्ट 3-4 दिन में आएगी.

इसके साथ जैन ने कहा कि 4 कोविड पॉजिटिव यात्रियों को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 4 संदिग्धों की जांच की जा रही है. वहीं, उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं.

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर बढ़ी जांच
वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से सम्बंधित मामलों की मेडिकल जांच हेतु कुछ काउंटर बनाए गए हैं, जहां पर विदेश से आने वाले यात्रियों का टेस्ट करवाया जा रहा है. इसके अलावा विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल लागू है और उन्‍हें सात दिन क्‍वारंटाइन में रहना होगा.

हालांकि इस नए वेरिएंट के मद्देनजर भारत सरकार ने 15 दिसंबर से शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का फैसला टाल दिया है. इससे पहले केंद्र सरकार ने लॉकडाउन लगने के 20 महीनों के बाद सामान्य अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने का फैसला लिया गया था, लेकिन इस नए वेरिएंट के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी ने DGCA को फैसले की समीक्षा करने को कहा था. इस पर बुधवार को DGCA ने कहा कि अब सामान्य कमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

Tags: Coronavirus Case, Coronavirus Delhi, Delhi Government, IGI airport, LNJP Hospital, Omicron, Omicron variant, Satyendra jain

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर