होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

Delhi News: झारखंड हाई कोर्ट के पूर्व जज हरीश चंद्र मिश्रा बने दिल्ली के नए लोकायुक्त

Delhi News: झारखंड हाई कोर्ट के पूर्व जज हरीश चंद्र मिश्रा बने दिल्ली के नए लोकायुक्त

Lokayukta: झारखंड हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा ने दिल्ली के लोकायुक्त का पद संभाल लिया है.

Lokayukta: झारखंड हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा ने दिल्ली के लोकायुक्त का पद संभाल लिया है.

झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High court) के सेवानिवृत्त न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा (Rtd. Justice Harish Chandra Mishra) ने दिल्ली के लोकायुक्त (Lokayukta) का पद संभाल लिया है. बुधवार को राजनिवास पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के एलजी अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने मिश्रा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. बता दें कि दिल्ली में लंबे समय से लोकायुक्त का पद खाली था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High court) के सेवानिवृत्त न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा (Rtd. Justice Harish Chandra Mishra) ने दिल्ली के लोकायुक्त (Lokayukta) का पद संभाल लिया है. बुधवार को राजनिवास पर आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के एलजी अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने मिश्रा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. बता दें कि दिल्ली में लंबे समय से लोकायुक्त का पद खाली था. सेवानिवृत्त न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा को पांच साल के लिए दिल्ली के लोकायुक्त पद पर नियुक्त किया गया है.

    पिछले कुछ समय से लोकायुक्त की नियुक्ति की प्रकिया चल रही थी. सेवानिवृत्त न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा झारखंड हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश के तौर पर भी काम कर चुके हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) समेत कई लोग मौजूद रहे. केजरीवाल ने मिश्रा को दिल्ली का लोकायुक्त नियुक्त किए जाने पर बधाई दी.

    shaheed diwas, shaheed diwas news, bhagat singh, rajguru, sukhdev, 23 march, death anniversary of Bhagat Singh, Armed Forces Preparatory School, CM kejariwal press conference, National Defence Academy and Naval Academy

    बीजेपी लंबे समय से ‘आप’ सरकार को लोकायुक्त के मुद्दे को लेकर घेर रही थी.

    दिल्ली को मिला नया लोकायुक्त
    बीजेपी लंबे समय से ‘आप’ सरकार को लोकायुक्त के मुद्दे को लेकर घेर रही थी. पिछले दिनों यह मामला कोर्ट में पहुंचने के बाद आप सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया था कि लोकायुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है.

    ये भी पढ़ें: Delhi News: MCD का एकीकरण हो जाने के बाद फंड नहीं रोक सकेगी दिल्ली सरकार, जानें वजह

    बता दें कि दिल्ली सरकार से विचार-विमर्श के बाद एलजी अनिल बैजल ने बीते दिनों सेवानिवृत्त न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा को दिल्ली का लोकायुक्त बनाए जाने की घोषणा की थी. पिछले दिनों ही इस संबंध में अधिसूचना भी जारी की गई थी. मंगलवार को राजनिवास में शपथ ग्रहण सामारोह का आयोजन किया गया, जहां एलजी अनिल बैजल ने सेवानिवृत्त न्यायाधीश हरीश चंद्र मिश्रा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

    Tags: Anil baijal, Arvind kejriwal, Delhi news, Lokayukta

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर