दिल्ली: शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़, हालात बिगड़ते ही बंद हुई दुकानें
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़, हालात बिगड़ते ही बंद हुई दुकानें
दिल्ली के खिचड़ीपुर इलाके में बड़ा ही दिलचस्प नजारा देखने को मिला.

लॉकडाउन 3.0 लागू होने के बाद दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों में शराब की दुकान (Wine Shop) खोल दी गई है. इसके बाद शराब के ठेके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही है.

  • Share this:
दीपक रावत

नई दिल्ली. लॉकडाउन 3.0 लागू होने के बाद दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों में शराब की दुकानें (Wine Shop) खोल दी गई हैं. इसके बाद शराब के ठेके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही है. कुछ इसी तरह का हाल पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके के चंद्र नगर में भी देखा जा सकता है. यहां मौजूद लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिये दिल्ली पुलिस के साथ-साथ आज CRPF की भी तैनाती की गयी है. लाइन में खड़े लोग कुछ दूरी तक तो दुकान के बाहर बने गोल घेरे में नजर आते हैं. लेकिन इस दौरान कई बार सामाजिक दूरी के नियम तोड़ने भी लगते हैं.

टैक्स बढ़ने पर भी नहीं है शिकायत
शराब पर 70 प्रतिशत टैक्स बढ़ाने के बावजूद भी लोगों का कहना है कि उन्हें कोई परेशानी नहीं, ये सरकार के ख़ज़ाने में ही जायेगा. हालांकि कुछ लोग इस फैसले से नाराज़ भी नजर आये. देखते ही देखते दुकान के बाहर बड़ी संख्य़ा में लोगों की भीड़ जमा हो गई. इस कारण पुलिस को शराब की दुकान बंद करवानी पड़ी. दुकान बंद हो जाने के बाद भी लोग दुकानों के बाहर घंटों खड़े रहें.
एक तरफ राशन के लिए भीड़ तो दूसरी ओर...


इस बीच दिल्ली के खिचड़ीपुर इलाके में बड़ा ही दिलचस्प नजारा देखने को मिल रहा है. यहां सड़क के दो साइड में लाइन लगी है. एक लाइन में लगे लोग राशन के लिए खड़े हैं तो दूसरी ओर शराब के लिए लाइन में लगे लोगों की भीड़ देखी जा सकती है.



शराब खरीदने के लिए लग रही है लाइन, सरकार से लोगों की है शिकायत
समाचार एजेंसी एएनआई ने दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके की एक वीडियो जारी की है. इस वीडियो में शराब खरीदने के लिए लाइन में लगा एक शख्स अपनी समस्या बता रहा है. वो कहता है वो सुबह 6 बजे से लाइन में खड़ा है. उसकी शिकायत है कि 9 बजे से शराब के ठेके के खुलने का टाइम है और पुलिस देर से पहुंच रही है. एएनआई से बातचीत में यह व्यक्ति कह रहा है कि शराब पर 70 प्रतिशत टैक्स बढ़ाने से किसी भी तरह की परेशानी नहीं है. इस संकट के दौर में सरकार को दान दिया जा रहा है. वीडियो में शराब की खरीद के लिए मची अफरातफरी की शिकायत यह व्यक्ति लगातार करते सुना जा सकता है.

 

 

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: जानिए अलग-अलग ब्रांड की शराब अब होगी कितनी महंगी, 70% है कोरोना टैक्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading