सदर बाजार मर्डर केस: पैसों के लेनदेन विवाद में की थी हत्या, आरोपी वांछित अपराधी गिरफ्तार

सदर बाजार थाने के स्टॉफ ने हत्या के मामले में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Delhi Crime: सदर बाजार थाने के स्टॉफ ने हत्या के मामले में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी और पीड़ित दोनों एक दूसरे को जानते थे और एक साथ शराब पीते थे. आरोपी शिवम @ बाटा पहले चार मामलों में शामिल रहा है और फरवरी में जमानत पर बाहर आया था. दोनों के बीच में पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के उत्तरी जिला पुलिस (North District Police) अंतर्गत सदर बाजार (Sadar Bazar) थाने के स्टॉफ ने हत्या के मामले में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी और पीड़ित दोनों एक दूसरे को जानते थे और एक साथ शराब पीते थे. आरोपी शिवम @ बाटा पहले चार मामलों में शामिल रहा है और फरवरी में जमानत पर बाहर आया था. पुलिस ने उसके पास से अपराध में प्रयोग किये गये एक चाकू को बरामद किया है.

    जिला पुलिस उपायुक्त एन्टो अल्फोन्स ने बताया कि 11 जून को दोपहर करीब 12:00 बजे, शंकर प्याऊ के पास, सदर बाजार में चाकू मारने की एक पीसीआर कॉल सदर बाजार थाने में प्राप्त हुई थी. माता-पिता घायल को लेडी हार्डिंग अस्पताल (Lady Hardinge Hospital) ले गए जहां घायल अविनाश उर्फ गोलू ( 25) को मृत घोषित कर दिया गया.

    यह भी पढ़ें : इजराइल दूतावास धमाका: NIA के हाथ लगी संदिग्धों की तस्वीर, 29 जनवरी को हुआ था विस्फोट

    पूछताछ के दौरान पता चला कि मृतक और आरोपी शिवम @ बाटा (22) एक दूसरे को जानते थे और  उनके बीच पैसों के विवाद को लेकर तीखी नोकझोंक हुई थी. इसी दौरान आरोपी शिवम ने मृतक के पेट पर चाकू से वार कर दिया.

    थाना सदर बाजार में मामला दर्ज कर एसीपी सदर बाजार नीरज कुमार की देखरेख में एसएचओ सदर बाजार संजय सिन्हा के नेतृत्व में एसआई जितेंद्र जोशी, विजय, पीएसआई सचिन, हेड कांस्टेबल पवन की टीम ने स्थानीय जांच  कर आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी की.

    इसी बीच टीम को सूत्रों के माध्यम से सूचना मिली कि आरोपी ईदगाह पार्क में छिपा है. इसी के तहत छापेमारी कर आरोपी शिवम उर्फ बाटा (22) को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाद में, उसके कहने पर अपराध में प्रयोग चाकू भी बरामद कर लिया.

    यह भी पढ़ें : Delhi Crime: नकली पुलिस अधिकारी बनकर लोगों को ठगता था सुरक्षा गार्ड, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

    पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी शिवम ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ इसी मोहल्ले में रहता था. और कुछ साल पहले वे कल्याणपुरी में शिफ्ट हो गए थे. आरोपी और मृतक अविनाश साथ-साथ बड़े हुए हैं और साथ में शराब भी पीते थे. उनके बीच पैसों का विवाद था और वह पैसे लेने के लिए मृतक के घर गया था. उसने अविनाश उर्फ गोलू (मृतक) को बाहर बुलाया.

    यह भी पढ़ें : लॉकडाउन में छाया रोजी-रोटी पर संकट, TSR ड्राइवर बन गया ऑटो लिफ्टर, साथियों के साथ गिरफ्तार

    चर्चा के दौरान दोनों में बहस होने लगी और आरोपी ने गुस्से में आकर मृतक को चाकू मार दिया और मौके से फरार हो गया. आरोपी शिवम उर्फ बाटा का आपराधिक इतिहास था और वह हाल ही में फरवरी, 2021 में जमानत पर जेल से छूटा था. पुलिस ने बताया कि आरोपी शिवम स्नैचिंग, चोरी और हथियार सहित 04 आपराधिक मामलों में संलिप्त पाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.