• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Sagar Dhankar Murder Case- तिहाड़ जेल शिफ्ट हुआ सुशील कुमार, 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत

Sagar Dhankar Murder Case- तिहाड़ जेल शिफ्ट हुआ सुशील कुमार, 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत

सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ गई है.

सुशील कुमार की न्यायिक हिरासत बढ़ गई है.

Delhi Sagar Pehalwan Murder Case ओलंपिक पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) और उनके सहयोगी अजय कुमार की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) ने पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ (Sagar Dhankar Murder Case) की छत्रसाल स्टेडियम में हुई हत्या मामले में ओलंपिक पहलवान सुशील कुमार और उनके सहयोगी अजय कुमार की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी. दोनों अब 9 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे. मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मयंक अग्रवाल ने सुशील कुमार (Sushil Kumar) को उनकी न्यायिक हिरासत पूरी होने पर कोर्ट में पेश किए जाने के बाद आदेश दिया जिसे पहले 9 दिन बढ़ाकर 25 जून तक कर दिया गया था. दरअसल, पिछली सुनवाई में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस द्वारा तीन दिन की पुलिस हिरासत की मांग करने वाली याचिका को खारिज करने के बाद दोनों को दो जून को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

सुशील कुमार को 23 मई को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उनके सहयोगी छत्रसाल स्टेडियम में एक शारीरिक शिक्षा शिक्षक अजय कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मुंडका क्षेत्र से उनकी गिरफ्तारी की थी.\



प्रॉपर्टी पर विवाद को लेकर झगड़ा होने की कही जा रही है बात

पुलिस का कहना था कि गिरफ्तार किए गए ये सभी लोग सुशील कुमार के साथी हैं और छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में शामिल थे. घटना के संबंध में इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किए गए थे. मामला स्टेडियम में गत चार मई को हुई उस घटना से संबंधित है जिसमें पहलवान सागर की मौत हो गई थी और उसके दो मित्र सोनू और अमित कुमार तब घायल हो गए थे जब उन पर सुशील कुमार और अन्य पहलवानों ने हमला किया था. यह झगड़ा मॉडल टाउन इलाके में स्थित एक संपत्ति पर विवाद को लेकर हुआ.

इन धाराओं में पुलिस ने दर्ज किया केस 

दिल्ली पुलिस ने मामले में आईपीसी  की धारा 302, 308, 365, 325, 323, 341 और 506 के तहत मामला दर्ज की है. उसने आईपीसी की धारा 188, 269, 120-बी और 34 और विभिन्न धाराओं के तहत तथा शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया है.

तिहाड़ जेल शिफ्ट

पहलवान सुशील कुमार को मंडोली से तिहाड़ जेल शिफ्ट किया गया है. शिफ्टिंग के दौरान कई लोग आरोपी पहलवान सुशील के साथ फोटोसेशन करते नजर आए. बताया जा रहा है कि आरोपी सुशील के साथ फोटो खिंचवा रहे लोग दिल्ली पुलिस के जवान हैं. फोटो खिंचवा रहे लोगो ने कोरोना प्रोटोकाल का ख्याल भी नहींं रखा. फोटो खिंचवा रहे लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज