लाइव टीवी

गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में 10 आरोपियों को कोर्ट ने दी जमानत, रखी ये शर्त
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 2:10 PM IST
गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में 10 आरोपियों को कोर्ट ने दी जमानत, रखी ये शर्त
गार्गी कॉलेज में हुई इस घटना के बाद छात्राओं ने प्रदर्शन किया था. (फाइल फोटो)

दिल्ली के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में कथित छेड़छाड़ की घटना (Alleged Case of Molestation) में गिरफ्तार 10 लोगों को साकेत कोर्ट (Saket Court) ने जमानत दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 2:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में कथित छेड़छाड़ की घटना (Molestation Case) में गिरफ्तार 10 लोगों को साकेत कोर्ट (Saket Court) ने जमानत दे दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक साकेत कोर्ट ने आरोपियों को 10 हजार रुपए को बेल राशि पर जमानत देने की अनुमति दी है. इससे पहले बुधवार को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इन सभी पर कॉलेज में हुए कार्यक्रम के दौरान वहां की छात्राओं के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ का आरोप लगा था.




14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए थे जेल
इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न मामले में हौज खास पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने इस मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद इन आरोपियों को 14 दिनों के लिए न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था. बता दें, इन पर IPC की कई धाराओं के तहत आरोप लगे हैं.प्रिंसिपल ने सब कुछ ठीक होने का किया था दावा
वैसे इस मामले में गार्गी कॉलेज की प्रिंसिपल प्रमिला कुमार ने अब सब कुछ ठीक होने का दावा किया था. उनका कहना था कि कॉलेज प्रशासन की प्रदर्शनकारी छात्राओं से बातचीत हो चुकी है.

11 टीम कर रही मामले की जांच
संबंधित डीसीपी ने जानकारी दी थी कि 11 टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं. पुलिस टीम कई तकनीकी विवरणों की भी जांच कर रहे हैं. इसके अलावा पुलिस ने एनसीआर के कई इलाको में संदेहास्पद लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी है.

Gargi College Molestation Case
छेड़छाड़ की घटना के बाद गार्गी कॉलेज की छात्राओं ने विरोध किया था. (फाइल फोटो साभार: ANI)


सीसीटीवी कैमरे पुलिस ने की सीज
इस संबंध में प्रिंसिपल ने बताया था कि पुलिस में मामला दर्ज करा दिया गया है. सीसीटीवी (CCTV) कैमरे भी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सीज कर दिए हैं. इस मामले की जांच चल रही है. जबकि बुधवार सुबह करीब 11 बजे कॉलेज के हालात कुछ और ही थे. छात्राएं घटना के विरोध में नारेबाजी कर रहीं थी.

डीयू ने कॉलेजों से छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा
इस घटना के बाद डीयू प्रशासन ने यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले सभी कॉलेज प्रिंसिपल को परामर्श जारी किया था. इसमें कॉलेज प्रशासन को छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की गई थी.

ये भी पढ़ें: 

दिलीप पांडेय के MLA बनने के बाद कैमूर में मना जश्न, घरवाले कर रहे स्वागत की तैयारी

गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न केस: 10 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जांच के लिए बनाई 11 टीमें

 




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर