Delhi Corona Death: दिल्‍ली में कोरोना से बिगड़े हालात, साकेत फैमली कोर्ट के जज की COVID-19 संक्रमण से मौत

जज कोवाई वेणुगोपाल कई दिन पहले कोरोना पॉजिटिव हुए थे.

जज कोवाई वेणुगोपाल कई दिन पहले कोरोना पॉजिटिव हुए थे.

दिल्‍ली के साकेत फैमिली कोर्ट के जज वाई वेणुगोपाल (Y Venugopal)का कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 3:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस से फैले संक्रमण के चलते हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. अब साकेत के फैमली कोर्ट के एक जज की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है. जज कोवई वेणुगोपाल (kovai Venugopal) संक्रमित हो गए थे. उनका इलाज चल रहा था, लेकिन उन्‍हें बचाया नहीं जा सका. बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है. बिगड़ी स्थितियों को देखते हुए अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्‍ली में 6 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है.

बहरहाल, वेणुगोपाल की उम्र करीब 50 साल थी और वह तीन दिन पहले की अस्‍पताल में भर्ती हुए थे. इस बीच दिल्ली उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर सोमवार को जिला अदालतों को आदेश दिया कि वे केवल आवश्यक मामलों पर भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ही सुनवाई करें. इस आदेश से एक दिन पहले उच्च न्यायालय ने कहा था कि वह इस वर्ष दायर किए गए मामलों में से 19 अप्रैल से केवल उन्हीं मामलों पर सुनवाई करेगा जो ‘अत्याधिक आवश्यक’ हैं.

Youtube Video


बता दें कि 8 अप्रैल 2021 को उच्च न्यायालय ने तय किया था कि 9 से लेकर 23 अप्रैल तक वह केवल डिजिटल माध्यम से ही मामलों पर सुनवाई करेगा. उसी दिन जिला अदालतों के लिए भी इसी तरह का निर्देश जारी किया गया था.
दिल्‍ली में कोरोना बेकाबू

दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 25,462 नए मामले सामने आए थे और यहां संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 फीसदी पर पहुंच गई. इसका मतलब यह है कि लगभग हर तीसरा नमूना जांच में संक्रमित पाया गया. वहीं, आज सीएम अरविंद केजरीवाल ने छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी है, जोकि आज रात 10 बजे से लागू हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज