Delhi Unlock: सोमवार से खुल सकते हैं सैलून और साप्ताहिक बाजार, GYM-सिनेमा हॉल को लेकर भी मंथन जारी

चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने 14 जून से सैलून और जिम खोलने की मांग की है.

Delhi Unlock 3.0: दिल्‍ली में कोरोना की धीमी होती रफ्तार को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) सोमवार से सैलून और साप्ताहिक बाजारों को खोलने का ऐलान कर सकती है. इसके साथ जिम, सिनेमा हॉल और रेस्‍टोरेंट्स को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के नये मामलों में लगातार कमी होने और इसको लेकर स्थिति बेहतर होने को ध्यान में रखते हुए प्राधिकारियों द्वारा अगले सप्ताह से सैलून और साप्ताहिक बाजारों (Salons and Weekly Markets) को खोलने की अनुमति प्रदान किये जाने की उम्मीद है. सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. बता दें कि दिल्‍ली में इस समय अनलॉक (Delhi Unlock) की प्रक्रिया चल रही है.

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह बाजारों, मॉल और दिल्ली मेट्रो को खोलने की घोषणा करते हुए कहा था कि यदि राजधानी में कोविड-19 की स्थिति बेहतर होती है तो आने वाले दिनों में कई अन्य गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी जाएगी.

    सूत्रों के मुताबिक, इस बात की संभावना है कि दिल्ली सरकार अगले सप्ताह से सैलून और साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति प्रदान करने जैसी और छूट दे सकती है. इसके अलावा जिम, सिनेमाघरों और रेस्तरां को भी खोलने पर विचार किया जा रहा है.

    ऐसे शुरू हुई दिल्‍ली अनलॉक की प्रक्रिया
    राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के नये मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन के तहत लागू पाबंदियों को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए निर्माण कार्य और कारखानों को खोलने की अनुमति प्रदान की थी. दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 213 नये मामले सामने आए और 25 मरीजों की मौत हुई. वहीं इसके अनुसार संक्रमण की दर घटकर 0.3 प्रतिशत हो गयी है.

    सीटीआई ने की ये मांग
    चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने 14 जून से सैलून और जिम को फिर से खोलने की मांग की है. सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा कि सीटीआई ने सैलून और जिम को खोलने की मांग को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से करीब 15 लाख लोगों की जीविका जुड़ी हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.