Fight Against Corona: कोरोना से उबरे BJP नेता संबित पात्रा ने डोनेट किया ब्‍लड प्‍लाज्‍मा
Chandigarh-City News in Hindi

Fight Against Corona: कोरोना से उबरे BJP नेता संबित पात्रा ने डोनेट किया ब्‍लड प्‍लाज्‍मा
उन्‍होंने साइबर सिटी के मेदांता हॉस्पिटल में प्‍लाज्‍मा डोनेट किया. बीजेपी नेता भी COVID-19 से संक्रमित हो गए थे.

उन्‍होंने साइबर सिटी के मेदांता हॉस्पिटल में प्‍लाज्‍मा डोनेट किया. बीजेपी नेता भी COVID-19 से संक्रमित हो गए थे.

  • Share this:
गुरुग्राम. पिछले दिनों कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण से उबरे बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा (BJP spokesperson Sambit Patra) ने ब्‍लड प्‍लाज्‍मा डोनेट किया है. उन्‍होंने साइबर सिटी के मेदांता हॉस्पिटल में प्‍लाज्‍मा डोनेट किया. बीजेपी नेता भी COVID-19 से संक्रमित हो गए थे. वह इस प्राणघातक इंफेक्‍शन से पूरी तरह उबर चुके हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमितों में प्‍लाज्‍मा थेरेपी के काफी हद तक कारगर होने की बात सामने आई है. इसके बाद से अनेक मंचों और स्‍तरों पर कोरोना से उबरे स्‍वस्‍थ लोगों से प्‍लाज्‍मा डोनेट करने की अपील की जा रही है.

दरअसल, बीते 29 मई को कोविड-19 (Covid-19) के लक्षण दिखने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा  को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, इलाज के बाद उन्हें 9 मई को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी. इसकी जानकारी खुद संबित पात्रा ने दी थी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि आप सभी के आशीर्वाद और प्रार्थना के बल से मैं स्वास्थ्य लाभ कर अपने घर लौटा हूं. संपूर्ण रूप से ठीक होने में और थोड़ा वक्त लगेगा. आपके आशीर्वाद के लिए मेरा दंडवत् प्रणाम.


पिनाकी मिश्र से 11,700 वोटों से हार गए थे
दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने के साथ ही साथ पात्रा सर्जन भी हैं. वह हिंदू राव अस्पताल में बतौर मेडिकल ऑफिसर भी काम कर चुके हैं. पात्रा ओएनजीसी के बोर्ड में नॉन ऑफिशियल डायरेक्टर्स में से एक हैं. मूलतः ओडिशा के रहने वाले पात्रा ने 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. हालांकि वह बीजू जनता दल के उम्मीदवार पिनाकी मिश्र से 11,700 वोटों से हार गए थे.



दिल्‍ली में फिलहाल 25 हजार एक्टिव मरीज हैं
उधर, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्‍लाज्‍मा थेरेपी को लेकर बड़ी बात कही है. उन्‍होंने कहा कि राजधानी में प्‍लाज्‍मा डोनेट करने से ज्‍यादा उन जरूरतमंदों की तादाद ज्‍यादा है, जिन्‍हें प्‍लाज्‍मा की जरूरत है. इसके साथ ही उन्‍होंने बताया  कि दिल्‍ली में फिलहाल 25 हजार एक्टिव मरीज हैं, जिनमें से 15 हजार कोरोना (COVID-19) संक्रमितों का घर में ही इलाज चल रहा है. केजरीवाल ने आम लोगों से प्‍लाज्‍मा डोनेट करने के लिए आगे आने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि जो लोग सक्षम हैं उन्‍हें आगे आकर प्‍लाज्‍मा डोनेट करना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading