• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली-हरियाणा का टॉप मोस्ट गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने पकड़ा

दिल्ली-हरियाणा का टॉप मोस्ट गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, स्पेशल सेल ने पकड़ा

संदीप उर्फ काला जठेड़ी सोनीपत का रहने वाला है और उसके सिर पर 7 लाख का इनाम रखा हुआ था.

संदीप उर्फ काला जठेड़ी सोनीपत का रहने वाला है और उसके सिर पर 7 लाख का इनाम रखा हुआ था.

Kala Jathedi Arrested: पिछले 10 महीने में काला जठेड़ी गैंग ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में 25 हत्याओं को अंजाम दिया. काला जठेड़ी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई का भी खास है. पुलिस को पहले शक था कि काला विदेश में बैठकर गैंग चला रहा है लेकिन वो हरियाणा में छिपा हुआ था.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police special cell) ने शुक्रवार रात दिल्ली-हरियाणा के टॉप मोस्ट गैंगस्टर काला जठेड़ी (Kala Jathedi) को गिरफ्तार कर लिया. काला के सिर पर 7 लाख का इनाम रखा हुआ था. संदीप काला उर्फ काला जठेड़ी सोनीपत का रहने वाला है. पुलिस को पहले शक था कि काला विदेश में बैठकर गैंग चला रहा है लेकिन वो हरियाणा में छिपा हुआ था. पहलवान सागर धनकड़ हत्याकांड में उसके भांजे सोनू महाल की सुशील पहलवान ने पिटाई की थी. उसके बाद काला ने सुशील को मारने की धमकी थी. हालांकि सुशील और काला पहले दोस्त थे. सुशील पहलवान (Wrestler Sushil Kumar) काला के भाई की शादी में भी गया था. शक है कि काला जठेड़ी का साथी वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा थाईलेंड में बैठा है जबकि उसका दूसरा साथी गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में बैठकर गैंग चला रहा है.

पिछले 10 महीने में काला जठेड़ी गैंग ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में 25 हत्याओं को अंजाम दिया. काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने मकोका भी लगाया हुआ है. काला जठेड़ी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई ((Lawrence Bishnoi) का भी खास है और दोनों मिलकर 100 से ज्यादा बदमाशों का गैंग चला रहे हैं. इसी साल 25 मार्च को इनके गैंग ने गैंगस्टर कुलदीप फज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस हिरासत से भगाया. हालांकि बाद पुलिस ने उसे मार गिराया. काला जठेड़ी फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस कस्टडी से भाग गया था. पुलिस को नितीश कुमार नाम के बदमाश ने बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में छिपा हुआ है. उसने दूसरे गैंग के लोगों और पुलिस को भटकाने के लिये ये बात फैलाई की वह विदेश में है.

स्पेशल सेल ने इससे पहले काला जठेड़ी गैंग के अंकित, रवि जागसी, राजन जाट, सुमित बिचपडी, अमित और सुधीर मान को गिरफ्तार किया. बदमाश आपस में कोड वर्ड का इस्तेमाल करते थे. काला जठेड़ी को अल्फा, काला राणा को टाइगर जबकि गोल्डी बरार को डॉक्टर कहते हैं. लारेंस विश्नोई गैंग की कमान भी अब काला जठेड़ी संभाल रहा था क्योंकि लारेंस जेल में है. ये लोग रंगदारी मांगने और लूट जैसी वारदात लगातार कर रहे थे. लारेंस विश्नोई गैंग एक्टर सलमान खान को भी मारने की धमकी दे चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज