दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले-अस्पतालों में बढ़ेगी ICU बेड्स की संख्या, जारी रहेगी प्लाज्मा थेरेपी
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले-अस्पतालों में बढ़ेगी ICU बेड्स की संख्या, जारी रहेगी प्लाज्मा थेरेपी
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) में एक दिन में 40 हजार कोरोना संक्रमित (Corona infected) मिले हैं, जिसको देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने अस्पतालों में ICU बेडों की संख्या बढ़ाने का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 8:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) के कोरोना (Corona) संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने कोविड-19 अस्पतालों में आईसीयू बेडों (ICU Bed) की संख्या को बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को मीडिया को इसके बारे में जानकारी दी. जैन ने कहा कि कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी का प्रयोग जारी रहेगा, क्योंकि कोविड-19 के दूसरे और तीसरे चरण तक यह इलाज का बेहतर माध्यम है.

जैन ने यह बात मीडिया कर्मियों के उस सवाल के जवाब में कही जिसमें मीडिया के लोगों ने पूछा कि आईसीएमआर की स्टडी में एक बात पता चला है कि प्लाज्मा थेरेपी उनके लिए ही कारगर है, जो इसे कराने के बाद लगातार अपने सवास्थ्य की देखभाल करते हैं. दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को कोरोना पर एक रिव्यू मीटिंग ले रहे थे, जिस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव, दिल्ली के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट समेत अन्य बड़े अधिकारी मौजूद थे.

जैन ने बताया कि यह मीटिंग दिल्ली के तमाम अस्पतालों में पहुंचने वाले कोरोना मरीज और उनके इलाज के फीडबैक के लिए रखी गई थी. इस मीटिंग में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. दिल्ली में बढ़ती कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुये सीएम केजरीवाल ने यह फैसला लिया है.



COVID-19: दिल्ली में प्रति 10 लाख की आबादी पर 1 लाख से अधिक लोगों की जांच


एक दिन में मिले 4039 कोरोना संक्रमित
गुरुवार को दिल्ली में 4039 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जो एक दिन में सबसे ज्यादा आंकड़ा है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार हो गई है. वहीं बुधवार को दिल्ली में 54, 517 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. जैन ने कहा कि यह पहला मौका है जब एक दिन में दिल्ली में चार हजार कोरोना संक्रमित मिले हैं. उन्होंने कहा कि इससे पहले 23 जून को 3947 कोरोना संक्रमित मिले थे. जैन ने कहा कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को ध्यान में रखते हुये हमने 40 हजार लोगों की प्रतिदिन टेस्टिंग का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सभी को समय रहते कोरोना का इलाज मिल सके और लोग ठीक हो सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज